Tuesday, Dec 6 2022 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
खेल


यूकी भांबरी टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे

यूकी भांबरी टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे

नई दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) यूकी भांबरी, इस साल मुम्बई में खेले जाने वाले टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में स्नेह पटेल और अभिनेता निर्माता दिव्या खोसला कुमार के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे।

मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित नीलामी में, यूकी को 4.20 लाख रुपये में लिया गया था, जबकि ग्रेड ए के खिलाड़ियों के लिए बेस प्राइज 2.5 लाख रुपये निर्धारित किया गया था। टीम में जगह पाने वालों में मनीष सुरेश कुमार थे, जबकि महिलाओं के स्लॉट में थाईलैंड की पीन्गटार्न प्लिप्यूच ने जगह हासिल की, जो दुनिया में 294वें स्थान पर हैं। इस भव्य टीपीएल 3.0 में पाँच अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों की भागीदारी होगी, इनमें पीन्गटार्न के अलावा शामिल हैं ब्रिटेन की सामंथा मरे शरण, जो 206वें स्थान पर हैं, लातविया की डायना मार्किन्केविका, जो 262वें स्थान पर हैं, उज़बेकिस्तान की सबीना शारिपोवा, जो 317वें स्थान पर हैं, यूक्रेन की वेलेरिया स्ट्राखोवा, जो 379वें स्थान पर हैं और जॉर्जिया की सोफिया शपाटवा, जो 388वें स्थान पर हैं।

दिन की सबसे बड़ी बोली रामकुमार रामनाथन के पक्ष में थी, जिन्हें लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी ने 4.5 लाख रुपये में खरीदा । भारत के शीर्ष रैंक के पुरुष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख रुपये में लिया, जबकि साकेत मिनेनी पुणे जगुआर्स में 4.40 लाख रुपये में लिए गए। दिविज शरण को गुजरात पैंथर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया था, जबकि पूरव राजा 3 लाख में चेन्नई स्टालियन्स में गए। अंकिता रैना ने महिला खिलाड़ियों में सबसे अधिक कीमत हासिल की, जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया, जबकि नीलामी में अन्य भारतीय महिलाओं से, रुतुजा भोसले को पुणे जगुआर्स ने 3 लाख रुपये में लिया।

प्रत्येक टीम ने नीलामी में दो पुरुषों और एक महिला खिलाड़ी को चुना, प्रत्येक टीम के लिए एक अन्य पुरुष और महिला खिलाड़ी जून के आसपास से खेले जाने वाले टैलेंट डेज़ से लिये जाएंगे।

संबंधित 8 टीमों के मालिकों के अलावा, सह-मालिक लिएंडर पेस, रकुल प्रीत सिंह, सोनाली बेंद्रे बहल और दिव्या खोसला कुमार अपनी-अपनी टीमों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करने के लिए मौजूद थे। नीलामी में प्रसिद्ध निर्देशक विशाल भारद्वाज भी उपस्थिति थे, जो लीग के शौकिया समर्थक हैं और अभिनेता सुनील शेट्टी भी मौजूद थे, जिनकी कंपनी बॉडी फर्स्ट चेन्नई स्टालियन्स के लिए हाइड्रेशन पार्टनर है।

संस्थापक कुणाल ठाकुर और मृणाल जैन ने इस साल एक आकर्षक चैम्पियनशिप का वादा किया है और इसका उद्देश्य एक ऐसा वातावरण तैयार करना है जो खेल और मनोरंजन का सही तालमेल देगा। कुणाल ठाकुर ने कहा, ʺहम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि इस साल लीग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी खेलेंगे। हमें बहुत खुशी है कि इस लीग को सफल बनाने के लिए पूरी टेनिस बिरादरी हर साल आगे आती है। इसका इरादा टेनिस को विजयी बनाना है। ”

मृणाल जैन ने कहा‚ “हम अपने सभी मालिकों और प्रायोजकों के शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने हमारी लीग में ऐसा विश्वास दिखाया है। मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह सिर्फ शुरुआत है। हमारा इरादा भारत में लीग को अपनी तरह का खास बनाने का है।ʺ

दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा, “टेनिस प्रीमियर लीग में इसकी शुरुआत के बाद से जबरदस्त वृद्धि देखी गयी है और मैं अब इसके तीसरे सीजन के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे पास लीग में 8 मजबूत टीमें हैं और हमने पिछले दो वर्षों में उत्साहजनक प्रतिक्रिया देखी है, जो इस बात का वादा है कि यह सीजन बड़े पैमाने पर होगा। ”

निर्माता अभिनेता दिव्या खोसला कुमार ने कहा, “यह नीलामी काफी रोमांचक थी और यह एक शानदार अनुभव था। सभी टीमों ने शानदार खिलाड़ी हासिल करने में कामयाबी हासिल की है और इस साल मैच बहुत ही रोमांचक और आश्चर्यजनक होगा। ”

राज

वार्ता

More News

05 Dec 2022 | 11:43 PM

see more..
खिलाड़ियों को 1,000 पेनल्टी अभ्यास के लिये कहा था : एनरिक

खिलाड़ियों को 1,000 पेनल्टी अभ्यास के लिये कहा था : एनरिक

05 Dec 2022 | 11:23 PM

दोहा, 05 दिसंबर (वार्ता) स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने सोमवार को खुलासा किया कि उन्होंने फीफा विश्व कप 2022 से पहले अपनी टीम के हर खिलाड़ी को 1,000 बार पेनल्टी का अभ्यास करने के लिये कहा था।

see more..
युवराज सिंह ने दृष्टिबाधित क्रिकेट के समर्थन का प्रण लिया

युवराज सिंह ने दृष्टिबाधित क्रिकेट के समर्थन का प्रण लिया

05 Dec 2022 | 8:34 PM

गुरुग्राम, 05 दिसंबर (वार्ता) भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने सोमवार को तीसरे टी20 दृष्टिबाधित विश्व कप का उद्घाटन करते हुए अपनी पूरी क्षमता के साथ दृष्टिबाधित क्रिकेट के समर्थन का प्रण लिया।

see more..
यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स

यह शायद विदेशी सरजमीन पर हमारी सबसे बड़ी जीत : स्टोक्स

05 Dec 2022 | 7:25 PM

रावलपिंडी, 05 दिसंबर (वार्ता) इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराने के बाद सोमवार को कहा कि यह विदेशी सरजमीन पर शायद इंग्लैंड की सबसे बड़ी विजयों में से एक है।

see more..
image