Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
खेल


टेनिस प्रीमियर लीग में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड की चुनौती संभालेंगे युकी भाम्बरी

टेनिस प्रीमियर लीग में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड की चुनौती संभालेंगे युकी भाम्बरी

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) मुम्बई के सेलिब्रेशन क्लब अंधेरी में इस साल 9 से 14 दिसम्बर तक होने वाली टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के त्तीसरे संस्करण में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड टीम की चुनौती का दारोमदार शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भाम्बरी के मजबूत कन्धों पर रहेगा।

टीपीएल के सह संस्थापकों कुणाल ठाकुर और मृणाल जैन ने शनिवार को डीएलटीए में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। इस अवसर पर दिल्ली टीम की मेंटर अंकिता भाम्बरी, पूर्व डेविस कप और फेड कप कोच नंदन बल और चेन्नई स्टेलियन्स टीम के मेंटर जीशान अली , डेविस कप कोच और कप्तान रोहित राजपाल और 35 वर्ष से अधिक उम्र की भारतीय टीम के कप्तान और दिल्ली टीम के सदस्य आदित्य खन्ना तथा दिल्ली टीम के सदस्य युकी भाम्बरी मौजूद थे। दिल्ली बिन्नी टीम के टीम मालिक स्नेह पटेल तथा चेन्नई स्टेलियन्स टीम के शैलेश और सोनल अलगिया भी इस मौके पर मौजूद थे।

दुनिया के पूर्व जूनियर नंबर एक खिलाड़ी और 2009 के जूनियर ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और वर्षों से भारतीय डेविस टीम के सदस्य युकी के साथ दिल्ली की टीम में मनीष सुरेशकुमार तथा थाईलैंड के खिलाड़ी पियांग्तारन प्लीपियाक मौजूद रर्हेंगे। तीसरे संस्करण की टीमों में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड के अलावा मुम्बई लियोन आर्मी, चेन्नई स्टेलियन्स, बेंगलुरु स्पार्टाना, हैदराबाद स्ट्राइकर्स , राजस्थान टाइगर्स, गुजरात पेंथर्स और पुणे जगुआर्स शामिल हैं।

इस वर्ष मार्च में मुंबई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में रामकुमार रामनाथन को मुंबई टीम ने साढ़े चार लाख रुपये की सर्वाधिक कीमत के साथ खरीदा था। प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान ने तीन लाख 70 हजार में, साकेत मिनेनी को पुणे टीम ने चार लाख 40 हजार में, दिविज शरण को गुजरात ने चार लाख 10 हजार में और पूरव राजा को चेन्नई ने तीन लाख रुपये में खरीदा था। टेनिस लीग में अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी भी उतरेंगी।

महिला खिलाड़ियों में अंकिता रैना को हैदराबाद टीम ने चार लाख 10 हजार रुपये की सर्वाधिक कीमत पर खरीदा जबकि ऋतुजा भोसले को पुणे टीम ने तीन लाख रुपये में खरीदा। हर टीम में दो पुरुष और एक महिला खिलाड़ी शामिल है। हर टीम के लिए एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को टेलेंट डेज से लिया जाएगा। दिल्ली टीम के लिए टेलेंट डेज में 250 से अधिक खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया है । कशिश भाटिया ने महिला इवेंट जीता जबकि उपविजेता प्रेरणा भाम्बरी चेन्नई टीम के लिए उतरेंगी।

राज

वार्ता

image