Sunday, Oct 24 2021 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
खेल


युवा कुमार ने जीता ईस्ट जोन लेग मोटरस्पोर्ट्स खिताब

युवा कुमार ने जीता ईस्ट जोन लेग मोटरस्पोर्ट्स खिताब

कोलकाता, 20 सितंबर (वार्ता) हीरो मोटोस्पोर्ट्स के अनुभवी अंतरराष्ट्रीय बाइक राइडर युवा कुमार के यहां रविवार को राष्ट्रीय रैली स्प्रिंट चैंपियनशिप में ईस्ट जोन मोटरस्पोर्ट्स का तीसरा राउंड जीतने के बाद उन्हें सबसे तेज राइडर के रूप के खिताब से नवाजा गया। उनके अलावा स्थानीय राइडर बार्नो बर्मन चैंपियनशिप में चार मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने वाले एकमात्र अन्य राइडर बने।

18 साल के लंबे अंतराल के बाद कोलकाता लौटने वाली इस दोपहिया रैली में हीरो राइडर ने यहां से लगभग 160 किमी दूर बर्धमान जिले के जंगलों में मिश्रित-टरमैक और मुर्रम गंदगी वाले इलाके तक की दूरी तीन मिनट 42.7 सेकेंड के समय में पूरी की। हीरो मोटोकॉर्प द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में 72 प्रविष्टियां आईं और इसे रीच होम सेफ, बीएमसी और रेस डायनेमिक्स द्वारा समर्थन प्राप्त हुआ। वहीं बंगाल मोटर स्पोर्ट्स क्लब ने बारिश के बावजूद मंच स्थापित करने का सराहनीय काम किया।

उनके हीरो टीम के साथी सत्यराज अरुमुगम ने भी ओवरऑल दूसरा स्थान हासिल किया, लेकिन यह स्थानीय राइडर ही थे, जिन्होंने प्रतिस्पर्धी समय के साथ मोटरस्पोर्ट्स बिरादरी को रोमांचित किया। उल्लेखनीय है कि हीरो राइडर बार्नो बर्मन पहले से ही दक्षिण क्षेत्र से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया।

अन्य स्थानीय राइडर्स ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिसमें पुराने टाइमर विशाल दास ने जयंत दत्त और सुमंत्रा आइच के साथ अपनी-अपनी श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता। बुलेट श्रेणी के विजेता असम के हंसराज सैकी ने भी फीचर इवेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने ग्रुप डी में 260सीसी श्रेणी में चार मिनट 16.8 सेकेंड का समय लेकर शीर्ष पर क्वालीफाई किया। वहीं उदय गांगुली और अनूप मंजप्पा का समय भी बेहतर रहा। उल्लेखनीय है कि साउथ जोन राउंड की दौड़ अगस्त में आयोजित की गई थी, जबकि नॉर्थ और वेस्ट जाेन में अभी दो और इवेंट्स होने हैं, जो छह से सात नवंबर तक गोवा में होंगे।

दिनेश

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image