Friday, Mar 29 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
खेल


अबुधाबी टी-10 लीग में खेलेंगे युवराज

अबुधाबी टी-10 लीग में खेलेंगे युवराज

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (वार्ता) भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह 15 से 24 नवंबर तक चलने वाली अबुधाबी टी-10 क्रिकेट लीग में मराथा अरेबियंस टीम के लिये भारतीय प्रतिनिधि के रूप में खेलने उतरेंगे।

युवराज मराठा अरेबियंस ने हाल ही में जिम्बाब्वे के कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को अपना प्रमुख कोच नियुक्त किया है। वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो पिछले सत्र की तरह इस बार भी कप्तानी संभालेंगे।

फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के ट्वंटी 20 कप्तान लसित मलिंगा और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई तथा नजीबुल्लाह जादरान को भी टीम में रिटेन किया है। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ क्रिस लिन को आइकन खिलाड़ी चुना गया है।

युवराज ने कहा,“ यह एक नया प्रारूप है जिसका हिस्सा बनकर मैं खुश हूं। मैं टीम में दुनिया के कई बड़े खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलने को लेकर उत्साहित हूं। यह प्रारूप खेल के लिये बहुत मजेदर होगा लेकिन इसमें काफी मेहनत भी करनी होगी।”

युवराज भारत की 2007 की ट्वंटी 20 विश्वकप और 2011 की वनडे विश्वकप की विजेता टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने इस वर्ष की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बॉलीवुड के अभिनेता सोहेल खान, एक्वा प्रोर्पटीज के अली तुम्बी और पैसिफिक वेंचर्स के परवेज़ खान मराठा अरेबियंस के सह मालिक हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image