Monday, Jun 24 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
खेल


जिम्बाब्वे ने बंगलादेश को आठ विकेट से हराया

जिम्बाब्वे ने बंगलादेश को आठ विकेट से हराया

मीरपुर 12 मई (वार्ता) ब्रायन बेनेट (70)के हरफनमौला प्रदर्शन और सिकंदर रजा के नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारियों के दम पर जिम्बाब्वे ने एकतरफा अंदाज में बंगलादेश को पांचवें टी-20 मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया है।

टी-20 विश्वकप 2024 के शुरु होने से पहले सभी टीमों द्वारा की जा रही अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के मद्देजनर बंगलादेश पहुंची जिम्बाब्वे की टीम पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला के शुरुआती चार मुकाबलों में मिली हार के साथ श्रृंखला भी गवां चुकी थी। ऐसे में आज खेले गये सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में बंगलादेश को उलटफेर का सामना करना पड़ा है। जिम्बाब्वे की यह जीत शीर्ष टीमों के लिये चेतावनी है कि वह उन्हें हल्के में ना ले।

आज यहां जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बंगलादेश को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बंगलादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 157 रनों का स्कोर बनाया था। बंगलादेश के लिए महमुदउल्लाह ने 44गेंदों में (54), कप्तान नजमुल शान्तो 28 गेंदों में (36), शाकिब अल हसन (21), जाकेर अली नाबाद (24), मोहम्मद सैफुद्दीन नाबाद (6), सौम्य सरकार (7) रन बनाये। बंगलादेश ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया था। जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजाराबानी और ब्रायन बेनेट ने दो-दो विकेट लिये। वेलिंग्टन मसाकाट्जा और ल्यूक जॉन्गवे ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पांचवें ओवर में तड़िवनाशे मारुमानी (1) रन का विकेट गवां दिया। उसके बाद ब्रायन बेनेट और कप्तान सिकंदर रजा ने पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 75 रनों की साझेदारी हुई। ब्रायन बेनेट ने 49 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के लगाते हुए 70 रन बनाये। वहीं सिकंदर रजा ने 46 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाते हुये नाबाद 72 रनों की पारी खेली। जोनाथन कैंपबेल आठ रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की टीम ने सिर्फ दो विकेट खोकर 18.3 ओवर में 158 रन बनाकर पर मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया

बंगलादेश की ओर से शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट लिये।

राम

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 1:40 PM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
image