Friday, Apr 26 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी उप्र से, अब विकास और तेजी से:पीयूष

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी उप्र से, अब विकास और तेजी से:पीयूष

लखनऊ 23 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों में से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सभी नौ उम्मीदवारों की जीत से उत्साहित रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी इसी राज्य से हो गया है तो अब इस सूबे को विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ने से कौन रोक सकता है।

पार्टी के बतौर पर्यवेक्षक यहां आये श्री गोयल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व और प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र पाण्डेय तथा दोनो उपमुख्यमंत्रियों की मेहनत से पार्टी ने यह ऐतिहासिक जीत हासिल की है। भाजपा ने पूरे अनुशासन से यह चुनाव लड़ा है।

श्री गोयल ने कहा कि श्री मोदी के हाथ मजबूत करने के लिए राज्यसभा में भाजपा गठबंधन को बहुमत मिलेगा। इससे देश को सही ढंग से चलाने में प्रधानमंत्री को मदद मिलेगी। श्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेसमुक्त भारत चाहते हैं। आज की जीत से इस चाहत को बल मिला है। उनका सपना साकार होता दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का अस्तित्व ही खत्म हो गया है।

उन्होंने कहा कि अगली चुनौती अब कर्नाटक में है जहां कांग्रेस का शासन खत्म कर येदुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनानी है। उत्तर प्रदेश में भाजपा और गठबंधन दल एकजुट रहे हैं। अन्तरात्मा की आवाज पर वोट देने वाले विधायकों को प्रधानमंत्री और श्री शाह की ओर से वह धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश से प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और वित्तमंत्री हो गये हैं। राज्य का विकास अब और तेजी से होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं। केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुन लिये गये हैं।

नरेन्द्र तेज

अवधेश

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image