Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:47 Hrs(IST)
image
राज्य


अंत्योदय बने विकास का आधार : रघुवर

अंत्योदय बने विकास का आधार : रघुवर

रांची 25 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अंत्योदय को विकास का आधार बनाने की अपील करते हुये आज कहा कि मानवता की सेवा ही एकात्म मानववाद है।

श्री दास ने यहां जनसंवाद के बाद सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिला दंडाधिकारियों, एवं एलईडी के माध्यम से पूरे राज्य मे हो रहे सीधे प्रसारण से झारखंडवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास का आधार अंत्योदय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा की एकात्म मानववाद है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र या राज्य की सरकार का मुख्य ध्येय मानवता की सेवा होनी चाहिए। आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय है। उन्होंने कहा कि सभी जिले के उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने में आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी न हो। नई व्यवस्था है; थोड़ी कठिनाई हो सकती है। आलोचना भी होगी लेकिन इन सबसे बिना विचलित हुए काम करें। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी योजना की शुरुआत झारखंड से हुई है इसलिये हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

श्री दास ने कहा कि 29 सितंबर तक सभी उपायुक्त अपने जिले के अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ बैठक कर लॉगइन आईडी और पासवर्ड की तथा आरोग्य मित्र एवं मेडिकल को-ऑर्डिनेटर मुद्दों पर सबके संदेह दूर कर लें। उन्होंने कहा कि आरोग्य मित्र एवं मेडिकल को-ऑर्डिनेटर का व्यवहार भी जनता के साथ किस प्रकार का हो यह भी प्रशिक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता जिस निबंधित सरकारी या निजी अस्पताल में इलाज कराना चाहें वह करा सकती है।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:36 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 2:34 PM

झारसुगुडा 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।

see more..
बहराइच: सड़क दुर्घटना में एक की मौत एक घायल

बहराइच: सड़क दुर्घटना में एक की मौत एक घायल

20 Apr 2024 | 2:30 PM

बहराइच, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कोतवाली देहात के धरसावा गांव के पास मोटरसाइकिल सवार चाचा भतीजे को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी है। इस दुर्घटना में चाचा की मौत हो गयी है जबकि भतीजा गंभीर रूप से घायल है।

see more..
image