Friday, Mar 29 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
खेल


अंमित पंघल को विश्व चैंपियनशिप का स्वर्ण

अंमित पंघल को विश्व चैंपियनशिप का स्वर्ण

नयी दिल्ली,26 अप्रैल (वार्ता) अमित पंघल ने शुक्रवार को कोरिया के इन्कियू किम को 52 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पराजित करने के साथ भारत को एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप का पहला स्वर्ण पदक दिला दिया।

अमित ने गत वर्ष एशियन खेलों का स्वर्ण जीता था। भारतीय मुक्केबाज़ ने फाइनल में अपने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी को जजों के सर्वसम्मत फैसले से हराया। इस वर्ष यह अमित का लगातार दूसरा स्वर्ण पदक भी है, इससे पहले फरवरी में उन्होंने स्ट्रैंडज़ा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी स्वर्ण जीता था। इस वर्ष 49 किग्रा से 52 किग्रा भार वर्ग में शामिल होने के बाद यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी है।

हालांकि राष्ट्रीय चैंपियन दीपक सिंह को अपने 49 किग्रा वर्ग में रजत से संतोष करना पड़ा। उन्हें फाइनल में उज्बेकिस्तान के नोदिरजोन मिर्जाहमेदोव ने हराकर स्वर्ण जीता।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image