Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अकाली दल एसवाईएल का पानी दे तो भाजपा प्रत्याशी हटाने का तैयार:मुख्यमंत्री

अकाली दल एसवाईएल का पानी दे तो भाजपा प्रत्याशी हटाने का तैयार:मुख्यमंत्री

सिरसा,13अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि यदि शिरोमणि अकाली दल वाले हमें एसवाईएल का हरियाणा के हिस्से का पानी दे दें तो हम कालांवाली सीट को छोड़कर अपने दो उम्मीदवार चुनावी मैदान से हटाकर अकाली दल के उम्मीदवारों का समर्थन कर देंंगे।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विपक्ष के नाम पर कोई पार्टी नहीं है इनेलो कभी सिरसा को अपना गढ़ मानता था,लेकिन आज वे लोग कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा के गुणगान के अनुसार कहीं कहीं जा गिरे हैं। मुख्यमंत्री आज सिरसा के कालांवाली से भाजपा प्रत्याशी बलकौर सिंह व डबवाली से आदित्य चौटाला के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव सच और झूठ,ईमानदार और बेइमान के बीच का चुनाव है। हमने पहले भी यहां विधायक न होने के बावजूद विकास के लिए बगैर भेदभाव के पैसा दिया। हमें कुछ लोगों ने कहा कि तुम्हें राज चलाना नहीं आता आप अपने विधायकों को पैसा दो तो मैंने बोला मुख्यमंत्री सबका है इसलिए सबको समान विकास समान काम के सूत्र को अपनाया। उन्होंने कहा के दूसरे दलों के मंशूबे साफ नहीं है,उनके वर्कर बेइमान नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं आखिर धन संग्रहित करूं तो किसके लिए करूं,मेरा तो सारा हरियाणा ही परिवार है। पर्ची और खर्ची परम्परा को खत्म कर दिया है। सरकारी पदों पर अच्छे व गुणवान लोगों की भर्ती की जा रही है। हमने सरपंंच भी पढ़े लिखे बनाए ताकि गांव स्तर तक सरकार का विकास पहुंचे। पढ़े लिखे सरपंच होने से गावों के विकास को गति मिली है।

चुनाव सभा को सासंद सुनीता दुग्गल,कालांवाली प्रत्याशी बलकौर सिंह,जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट,रेणू शर्मा सहित कई नेताओं ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कालांवाली से पिछली बार भाजपा का उम्मीदवार रहा राजेंद्र सिंह देसूजोधा और उसका खानदान नशे के कारोबार में फंसे हुए हैं इसीलिए हमने उसे टिकट देने के बजाय अंगूठा दिखाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने अपनी पूरी जांच पड़ताल में पाया कि कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह से अच्छा और शरीफ ईमानदार मेहनती व्यक्ति नहीं मिल सकता है वहीं बलकौर सिंह ने भी इच्छा जाहिर की तभी हमने बलकौर सिंह को आप के बीच चुनाव मैदान में भेजा है।

उन्होंने कहा कि बलकौर सिंह को मैंने पिछले 5 साल में विधानसभा में देखा और सैकड़ों बार बात भी हुई जो बलकौर सिंह ने विकास कार्य के लिए मेरे से मांगा मैंने देने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता 75 पार कर रही है फिर क्यों ना अबकी बार कालावाली से भी बलकौर सिंह को सत्ता का विधायक बनाए। चुनाव के बाद जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी कालांवाली हल्का का दोगुनी स्पीड से विकास कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के मंच पर आज न्यू आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप जैन,लवलीन जैन ,संदीप जैन ,सुखराम, कालांवाली गांव के नंबरदार हरपाल सिंह आज कांग्रेस को अलविदा कह कर भाजपा में आस्था जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में शामिल हुए लोगों का पूरा मान सम्मान किया जाएगा।

सं शर्मा

वार्ता

image