Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश ने की उन्नाव पीड़िता के परिजनो से मुलाकात

अखिलेश ने की उन्नाव पीड़िता के परिजनो से मुलाकात

उन्नाव 14 दिसम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को उन्नाव में बलात्कार पीड़िता के परिजनो से मुलाकात की और उन्हे ढाढस बंधाया।

श्री यादव बिहार क्षेत्र में स्थित पीड़िता के गांव गये और परिजनों सांत्वना देते उन्हे न्याय दिलाने में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

उन्होने कहा कि गरीब घर की लड़की न्याय की मांग करने जा रही थी। दबंगो की धमकी के बारे में पुलिस को पता था लेकिन वह लापरवाह बनी रही जिसका खामियाजा एक युवती को अपनी जान गंवा कर चुकाना पडा। उनकी पार्टी की ओर से पीड़ित परिवार की शुरू से ही मदद की जा रही थी।

सपा मुखिया ने कहा “ पता नहीं भाजपा सरकार क्या छुपाना चाहती थी कि उसने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल तथा नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन को भी मिलने नहीं दिया। डाक्टरों ने तब उन्हें बता दिया था कि पीड़िता की हालत बहुत नाजुक है। उत्तर प्रदेश में विरोध न हो इसलिए पीड़िता को दिल्ली भेजा गया। वह आखिरी वक्त तक जीना चाहती थी। डाक्टरों से यही कहती रही कि उसकी जान बचा लो। वह न्याय के लिए लड़ना चाहती है लेकिन उसका जीवन बचाया नहीं जा सका।

श्री यादव ने कहा सरकार ने परिवार में किसी एक को नौकरी देने की बात कही थी, नौकरी जल्द मिले और योग्यता के अनुसार मिले। पीड़ित परिजनों को न्याय मिले। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही होनी चाहिए।

गौरतलब है कि पिछली पांच दिसम्बर को बिहार कस्बे में बलात्कार पीड़िता को दबंगों ने जिंदा जला दिया था जब वह अपने वकील से मिलने रायबरेली जा रही थी। पीड़िता को नाजुक हालत में लखनऊ से दिल्ली भेजा गया था जहां उसकी मृत्यु हो गयी थी।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image