Friday, Mar 29 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अखबार में छपी खबर पर सदन में नहीं होती कोई चर्चा : अध्यक्ष

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने आज कहा कि सदन में अखबार में प्रकाशित खबरों के आधार पर कोई चर्चा नहीं होती।
इसके पहले सदन की कार्यवाही शुरु होते ही नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अभूतपूर्व संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने सदन में दो दिन पहले मंत्रियों द्वारा दिए गए लिखित जवाबों के बाद उपजे विवाद के संदर्भ में कहा कि जिस प्रकार से उत्तर आए, क्या उन उत्तरों के बाद सदन के बाहर कोई बैठक हुई है।
श्री भार्गव की इस टिप्पणी के बाद अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों के आधार पर सदन में कोई चर्चा नहीं होती। उन्होंने प्रश्नकाल चलने देने के भी निर्देश दिए।
इसी बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुत दिन बाद विपक्ष में बैठने का मौका मिला है। भाजपा की ये यात्रा सुखी और लंबी रहे। उन्होंने कहा कि उन्हें संविधान का ज्ञान है और कोई उन्हें इसका पाठ नहीं पढाए। उन्होंने भी इस बात पर जोर दिया कि सदन में अखबार में छपी चीजों पर कोई बात नहीं होनी चाहिए।
इसी दौरान पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने श्री कमलनाथ के कल के ट्वीट पर भी सवाल उठाए। हालांकि इसी बीच अध्यक्ष श्री प्रजापति ने सदन की कार्यवाही आगे बढ़ा दी।
श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा था कि मंदसौर में किसानों पर हुए गोलीकांड, पौधारोपण घोटाले के दोषियों और सिंहस्थ में हुई आर्थिक अनियमितताओं के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।
अनूप गरिमा
वार्ता
image