Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अच्‍छा इंटेलीजेंस अफसर बनने चुनौतियों से लें सीख: सिंह

भोपाल, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने कहा है कि चुनौतियों से अनुभव लेकर और संबंधित विषयों के सतत् अध्‍ययन एवं चिंतन से ही अच्‍छा इंटेलीजेंस अफसर बना जा सकता है। इसलिए पुलिस अधिकारी अपने मन में सीखने की प्रवृ‍त्ति को सदैव जागृत रखें।
श्री सिंह मध्‍यप्रदेश पुलिस की विशेष शाखा संवर्ग के 10 वें बैच के प्रशिक्षु उप निरीक्षकों के दीक्षांत समारोह को बतौर मुख्‍य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने दिन-प्रतिदिन सामने आने वाली नई-नई चुनौतियों से निपटने के लिए लगातार रिफ्रेशर कोर्स आयोजित करने पर बल दिया। इस बैच में 13 महिला प्रशिक्षु उप निरीक्षकों सहित कुल 35 उप निरीक्षकों ने एक वर्ष का कठिन बुनियादी प्रशिक्षण लिया है, जिसमें आंतरिक एवं बाहृय प्रशिक्षण शामिल है।
कल शाम यहां विशेष शाखा के प्रशिक्षण संस्‍थान में आयोजित हुए दीक्षांत समारोह में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक गुप्‍तवार्ता कैलाश मकवाणा, पु‍लिस महानिरीक्षक कानून-व्‍यवस्‍था व सुरक्षा अनंत कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक गुप्‍तवार्ता मकरंद देउस्‍कर एवं उप पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्‍यवस्‍था व सुरक्षा मनोज शर्मा भी मौजूद थे।
इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा शासकीय सेवा के अंतिम दिन तक कुछ न कुछ सीखने की ललक मन में रहनी चाहिए। प्रशिक्षण एक सतत् प्रक्रिया है। सीखने की दृढ़ इच्‍छा शक्ति रखकर ही हम दक्ष अधिकारी बन सकते हैं। बुनियादी प्रशिक्षण से विभाग का परिचय मिलता है। दक्ष अफसर बनने के लिए सतत् प्रशिक्षण की जरूरत होती है।
प्रशिक्षण सत्र के दौरान किए गए उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के आधार पर प्रशिक्षु उप निरीक्षक रूपाली रघुवंशी को मुख्‍य अतिथि एवं अन्‍य अतिथियों ने ओवर-ऑल प्रथम स्‍थान की सील्‍ड प्रदान की। साथ ही आंतरिक व बाहृय विषयों में दूसरे व तीसरे स्‍थान पर रहे उप निरीक्षक क्रमश: आकाश भदौरिया व रेणु पंवार सहित सात अन्‍य उप निरीक्षकों को विभिन्‍न विधाओं में सराहनीय प्रदर्शनक के लिए पुरस्‍कृत किया गया।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image