Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर की आठों विधानसभा सीटाें पर प्रत्याशियों नामांकन दाखिल किये

अजमेर ,19 नवम्बर(वार्ता)राजस्थान में अजमेर जिले की आठाें विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन के आखिरी दिन आज अनेक प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें बागी एवं निर्दलीय भी है।
जिले की केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आखिरी दिन घोषित किए गए प्रत्याशी राजेंद्र विनायका ने बड़े जुलूस के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधायक शत्रुघ्न गौतम का टिकट काटकर विनायका के उम्मीदवारी से हालांकि सभी अचंभित रहे। लेकिन उनके जुलूस में श्री गौतम, विधायक भागीरथ चौधरी, देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत, पालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल उपस्थित रहे। भाजपा ने यहाँ वैश्य कार्ड खेलकर ब्राह्मण जाति के वर्तमान सांसद डॉ. रघु शर्मा को चुनौती दी है।
अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत भाटी ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर क्षेत्रीय निर्वाचन अधिकारी अंजलि राजोरिया के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर हेमंत भाटी ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि बागी के तौर पर खड़े हुए उनके बड़े भाई ललित भाटी भाजपा के कर्मठ एवं अनुभवी सिपाही है। वह विधायक के साथ साथ सरकार में उपमंत्री भी रहे चुके है। लिहाजा वह संगठन के निर्णय के साथ चलेंगे और मेरे पक्ष में रिटायर हो जाएंगे।
मसूदा विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक एवं उम्मीदवार राकेश पारीख ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यहीं से बागी के तौर पर पूर्व विधायक हाजी कय्यूम खान ने भी नामांकन भरा। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण चीता मेहरात समाज की ओर से अजमल काठात ने नामांकन दाखिल किया।
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की नसीम अख्तर इंसाफ ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इसी पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से शाहबुद्दीन कुरैशी ने नामांकन दाखिल किया। कुरैशी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष रहे है।
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के नजदीक समझे जाने वाले प्रदेश भाजपा के सदस्य एवं मार्बल व्यवसायी सुरेश टांक ने हजारों समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। श्री टांक की उम्मीदवारी से भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार विकास चौधरी को करारा झटका लगा है। दूसरी ओर कांग्रेस संगठन द्वारा विलंब से खोले गए पत्तों में घोषित अधिकृत प्रत्याशी नंदाराम धाकड़ ने अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।
ब्यावर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने वर्तमान विधायक शंकर सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया है लेकिन उनके खिलाफ रावत समाज के महेंद्र सिंह रावत, लाडू सिंह रावत, देवेंद्र सिंह चौहान व श्रवण सिंह ने नामांकन दाखिल कर ताल ठोक दी है। यहीं से कांग्रेस उम्मीदवार पारस जैन पंच एवं बसपा के धन्नाराम खोरवाल ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।
सं सैनी
वार्ता
image