Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर डेयरी 17 अगस्त को मनायेगा स्वर्ण जयंती वर्ष

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अजमेर डेयरी कल 17 अगस्त को अपनी स्थापना के पचास वर्ष पूर्ण करने पर स्वर्ण जयंती वर्ष मनायेगा।
जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (अजमेर डेयरी) के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने आज पत्रकारों को बताया कि अजमेर डेयरी की स्थापना 17 अगस्त 1972 को अजमेर के सावित्री स्कूल के सामने दो कमरों के छोटे भवन में की थी और आज 17 अगस्त 2022 तक जब डेयरी अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मनाने जा रही है। इसका ब्यावर रोड पर विशाल भवन के अलावा अत्याधुनिक नवीन डेयरी प्लांट बन चुका है और वर्तमान में 950 करोड़ इसका बजट है।
उन्होंने कहा कि सरस डेयरी का नवनिर्मित स्वचालित संयंत्र पूर्णतः ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर आधारित है तथा भारत का आधुनिकतम एवं स्वचालित संयंत्र दो वर्षों से कार्यरत हैं। वर्तमान में डेयरी में दूध एवं दूध से जुड़े 55 उत्पाद तैयार हो रहे हैं। अजमेर डेयरी द्वारा निर्मित वाइट बटर की देशभर में धूम है।
श्री चौधरी ने अजमेर डेयरी के स्वर्ण जयंती वर्ष के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सतत सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अजमेर जिले के समस्त दुग्ध उत्पादक, पशुपालक एवं उपभोक्ताओं का आभार जताया है। उन्होंने संकल्प लेते हुए कहा कि वे डेयरी के हितों पर कभी आंच नहीं आने देंगे। उन्होंने बताया कि वे 1990 से अजमेर डेयरी के अध्यक्ष निर्वाचित होते आ रहे हैं और डेयरी को निरंतर गतिमान बनाए रखने के लिए कार्यरत हैं। पत्रकार वार्ता में प्रबंध संचालक मदनलाल बागड़ी भी उपस्थित रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image