Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में चित्रकूट धाम पर भस्म स्नान आरती का महाआयोजन होगा

अजमेर, 21 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के तीर्थराज पुष्कर स्थित श्री चित्रकूट धाम पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तर्ज पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी चार मार्च सोमवार को महाशिवरात्री के मौके पर भस्म स्नान आरती का महाआयोजन होगा।
श्री चित्रकूट धाम के अधिष्ठाता संतश्री पाठक जी महाराज ने आज बताया कि महाशिवरात्री के अवसर पर चित्रकूट धाम स्थित ग्यारह फीट ऊंचे शिवलिंग पर भस्म स्नान आरती के साथ महाशिवरात्री का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष श्रीचित्रकूट नाम पर दिव्य-भव्य अद्भुत अलौकिक भस्म स्नान आरती का महा आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के दूरदराज से शिवभक्त भाग लेकर मस्म स्नान आरती में हिस्सा लेते है। उन्होंने बताया कि चार मार्च की सायं छह बजे से भस्म स्नान आरती की शुरुआत होगी।
उल्लेखनीय है कि पुष्कर के इस श्रीचित्रकूट धाम पर स्थित ग्यारह फीट के शिवलिंग पर बजरंगबली की बैठे स्वरूप की मूर्ति भी स्थापित है। आरती के लिए पूरे साल एकत्रित की भस्म का ही इस महाआरती में उपयोग किया जाता है।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image