Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

अजमेर 16 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय पर अपनी मांगों को लेकर आज विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया।
शहर के सभी महाविद्यालयों के चुने हुए छात्र प्रतिनिधियों की मौजूदगी में प्रदर्शन किया गया। विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के बाहर बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं इकट्ठे हुए और विश्वविद्यालय के लापरवाह अधिकारियों को बर्खास्त करने एवं छात्र समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।
महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन एवं लोकेश गोदारा की अगुवाई में छात्र छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेताने के लिए नगाड़े, एवं बिगुल बजाकर हल्लाबोल प्रदर्शन किया तथा महाविद्यालय के बाहर खुले नाले के ऊपर कामचोर अधिकारियों का प्रतिकात्मक श्राद्ध किया गया।
छात्र नेता मोहित जैन ने बताया कि गत वर्ष 11 अक्टूबर से विश्वविद्यालय में कुलपति के कामकाज पर रोक है जिसके चलते विश्वविद्यालय परिसर एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। विश्वविद्यालय के अधिकारी लापरवाह एवं उदासीन हो चले है जिसके कारण आज मजबूरन अजमेर शहर के सभी महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालय से जुड़े विद्यार्थियों ने छात्रसंघों के बैनरतले एक जाजम पर आकर विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया तथा 23 सूत्रीय मांगपत्र कुलाधिपति के नाम जरिए विश्वविद्यालय छात्र कल्याण अधिष्ठाता को सौंपा गया।
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में लंबे समय से कुलपति और रजिस्ट्रार के न होने से जरुरी काम भी ठप्प पड़े है। दो दिन पहले निकाली गई सूची में सरकार ने रजिस्ट्रार का पद तो भर दिया है।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image