Friday, Apr 19 2024 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में शहीद हेमू कलाणी की याद में निकाली रैली

अजमेर में शहीद हेमू कलाणी की याद में निकाली रैली

अजमेर 19 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज सिंधी पंचायत पंचशील नगर की ओर से शहीद हेमू कलाणी की याद में वाहन रैली निकाली गई।

वाहन रैली पंचशील स्थित सिंधु भवन से प्रारंभ होकर क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से होती हुई पुनः सिंधु भवन पर ही समाप्त हुई जिसके बाद सिंधी समाज से जुड़े स्कूली विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत गाकर शहीद हेमू कालानी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

सिंधी पंचायत के अध्यक्ष राधाकृष्ण आहूजा के अनुसार स्वतंत्रता आंदोलन में मात्र 19 वर्ष की आयु में हेमू कालानी 21 जनवरी 1943 को भारत माता की जय लगाते हुए हंसते हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए थे। उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को डिग्गी चौक स्थित हेमू कालानी के स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी तथा शहादत दिवस के इस मौके पर उन्हें समाज की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। तीन दिवसीय आज से शुरु हुए शहीदी दिवस कार्यक्रम के दौरान अनेक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे। इसके तहत सोमवार को शहीद हेमू कालानी चौक पर दीपदान का भी आयोजन होगा।

अनुराग जोरा

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image