Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अजय राजनीतिक नहीं पुत्र मोह दल बना रहे हैं:अभय चौटाला

सिरसा, 20 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के दोफाड़ हो जाने के बाद भी इसके अजय और अभय गुटों के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही।
इनेलो और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने आज यहां अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में बड़े भाई अजय चौटाना पर तंज कसते हुये कहा ‘वह कोई सियासी दल नहीं बल्कि पुत्र मोह दल बना रहे हैं। उन्होंने अपने पैरोल के पंद्रह दिनों में जनता की दुख तकलीफ जानने के वजाय उन पर कटाक्ष करने का काम किया जबकि उन्हें चाहिए था कि जनता के दर्द को राज्य सरकार के समक्ष रखते। अजय ने पार्टी में अपनी जिम्मेदारी का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया।’

श्री अभय चौटाला ने दावा किया कि अजय के नए सियासी दल का कुछ नहीं बनने वाला। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) तो क्या कोई भी इस प्रस्तावित नए दल से गठबंधन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बसपा का इनेलो के साथ गठबंधन हाे चुका है। उन्होंने कहा कि देर-सवेर पिता-पुत्रों को आकर चौधरी औम प्रकाश चौटाला से माफी मांगनी पड़ेगी।’
उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की नींव चौधरी देवीलाल ने रखी और जिसे श्री ओम प्रकाश चौटाला ने अपने संघर्ष से खड़ा किया उसमें अजय का भी योगदान था। लेकिन जो योगदान उनका पार्टी के प्रति होना चाहिए था वह उन्होंने नहीं निभाया और पुत्रमोह में फंस गए। ये जो नया राजनीतिक दल बनाया जा रहा है वह राजनीतिक नहीं बल्कि पुत्रमोह दल है।

श्री अभय चौटाला ने तर्क देकर कहा कि चाहे अजय हाें या नैना चौटाला उनके भाषण का केंद्र पुत्रों पर है। उनके भाषण में कांग्रेस या भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों की आलोचना के बजाय पुत्रमोह की झलक साफ नजर आती है।
उन्होंने कहा आज ये लोग मुझे ‘गुंडा, दुर्योधन और जयचंद कहते हैं। पता नहीं किस-किस भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। यह बड़ा प्रश्न बनता है ‘अगर मैं इस तरह की प्रवृति का हूं तो फिर इतने समय तक ये मेरे साथ सियासत में कैसे टिके रहे‘। इनका मकसद केवल लोगों को बरगलाना है जबकि इनेलो का मकसद भाजपा को सता से बाहर करना और कांग्रेस को हाशिये पर धकेलना है।
राज्य जिलों में पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों के इस्तीफों को लेकर सवाल पर अभय ने कहा“ हमारे किसी भी पदाधिकारी ने इस्तीफा नहीं दिया है। जिनको पहले ही पार्टी से निकाल दिया था या जिनका पार्टी से कोई वास्ता नहीं था उन लोगों का झुंड इकट्ठा कर दिखाया जा रहा है। हमारे सभी पदाधिकारियों की पूरी सूची पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध है और ये सभी चंडीगढ़ की बैठक में भी मौजूद थे।
सं.रमेश2045वार्ता
image