Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अठावले ने शरद पवार से राजग में शामिल होने की अपील की

सांगली 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की खुले तौर पर अपील की है।
श्री अठावले ने रविवार की शाम यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी भी राकांपा प्रमुख विपक्ष की एकता के लिए विभिन्न विपक्षी नेताओं की बैठकें आयोजित करने में लगे हुए हैं। उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बार श्री पवार की प्रशंसा की है और उनके साथ अच्छे संबंधों के आधार पर उन्हें (श्री पवार) राष्ट्र के विकास के लिए राजग में शामिल होना चाहिए।
उन्होंने दावा किया कि राजग अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन को दोहराएगा। लोकसभा की सदस्यता से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की अयोग्यता पर श्री अठावले ने यह कहते हुए निर्णय को सही ठहराया कि कार्रवाई सही थी और इसका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं था। उन्होंने कहा “ श्री गांधी ने कई बार ऐसे बयान दिए। श्री मोदी की आलोचना करने से कांग्रेस पार्टी को कोई फायदा नहीं होगा। श्री गांधी कानून से बड़े नहीं हैं।”
श्री अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) अगले साल लोकसभा चुनाव में दो सीटों की मांग करेगी। वह शिरडी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं जिसके लिए वह पहले ही श्री एकनाथ शिंदे और श्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर चर्चा कर चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि शिवसेना के वास्तविक मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का फैसला शिंदे गुट के पक्ष में होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना की इस स्थिति के लिए श्री उद्धव ठाकरे और श्री संजय राउत जिम्मेदार हैं। उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख श्री राज ठाकरे की भी आलोचना की।
अशोक
वार्ता
image