Friday, Apr 19 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक देशव्यापी प्रदर्शन

अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक देशव्यापी प्रदर्शन

शिमला 06 फरवरी (वार्ता) उद्योगपति गौतम अडानी पर अमरीकी रिसर्च फर्म द्वारा लगाए गए वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप पर सियासी पारा देश भर में तेज हो गया है। सोमवार को कांग्रेस ने इस मुद्दे पर संसद से लेकर पूरे देश और प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों व अडानी समूह द्वारा सैंकड़ो हजार करोड़ की सार्वजनिक राशि व खातों में घोटाले व गड़बड़ी की जांच सयुंक्त संसदीय समिति या भारत के मुख्य न्यायाधीश की निगरानी में करवाने की मांग को लेकर स्टेट बैंक और एलआईसी शाखाओं के आगे जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया।

शिमला में स्टेट बैंक की कालीवाड़ी मुख्य शाखा के आगे जबरदस्त नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व जिला शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी व ग्रामीण के अध्यक्ष अतुल शर्मा ने सयुंक्त तौर पर किया।

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि एसबीआई और एलआईसी में लोगों का लाखों करोड़ आज डूबने के कगार पर है। यह बहुत बड़ा स्कैम है। कांग्रेस सदन से लेकर सड़क तक इसके खिलाफ आवाज उठा रही है और जेपीसी बिठाकर सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग कर रही है।

इस दौरान व्यक्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिये देश के लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रही हैं। उन्होंने कहा कि अडानी समूह ने एलआईसी व भारतीय बैंकों ने हजारों करोड़ का निवेश किया हुआ हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार इस मामले में सदन से किसी भी चर्चा से भाग रही है। विपक्ष को बोलने नही दिया जा रहा है।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची, नरेश चौहान, यशपाल तनाईक, अरुण शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, अमित नंदा, सतीश वर्मा, छतर सिंह ठाकुर, ऊषा मेहता, रिपना कलसाइक, सोहन लाल, जैनी प्रेम,सेनराम नेगी,एस एस जोगटा, मोहन नेगी, वनीता वर्मा,वीर सिंह, तनु चौहान, विनोद भाटिया,आत्मा राम,एम डी शर्मा,एस के सहगल, सतपाल व पार्टी के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सं.संजय

वार्ता

image