Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अधिवक्ता के घर डकैती के मामले में तीन गिरफ्तार

बिहारशरीफ,18 जनवरी (वार्ता) बिहार में नांलदा जिले के बिहार थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर में एक अधिवक्ता के घर कुछ दिन पूर्व हुई भीषण डकैती मामले का उद्भेधन करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने आज यहां बताया कि बिहार थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर में अधिवक्ता लाला श्रीकुमार सिन्हा के घर छह से सात की संख्या में अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद बिहार थाने में मामला दर्ज कर अनुसंधान में शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के बाद पुलिस ने नूरसराय थाना क्षेत्र के साहसराय निवासी मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार किया।
श्री पोरिका ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस के समक्ष डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए इस वारदात में शामिल अन्य लोगों के नाम का भी खुलासा किया। इरफान की निशानदेही पर पुलिस ने उसके दो अन्य सहयोगी चंडी थाना क्षेत्र के बेलधना गांव निवासी हिमांशु कुमार और मानपुर थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव निवासी मुकुल कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटे गये करीब चार लाख रुपये नकद, 91 कारतूस, कुछ आभूषण, बंदूक का बट, एक कैमरा एवं लूट के दौरान इस्तेमाल की गई एक देसी पिस्तौल को बरामद की गई है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लूट की घटना की योजना बनाने वाले मास्टरमाइंड के घर पर छापेमारी की गई, जहां से कुछ रुपये भी बरामद किये गये। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image