Friday, Apr 19 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए पटना पुलिस दिल्ली रवाना

पटना 23 अगस्त (वार्ता) बिहार में पहली बार विधि विरुद्ध क्रियाकलाप कानून (यूएपीए) के तहत आरोपी मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के दिल्ली के साकेत न्यायालय में आज आत्मसमर्पण करने के बाद उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए पटना पुलिस की टीम रवाना हो गई है।
वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने यहां बताया कि इस मामले की अनुसंधानकर्ता एवं बाढ़ की अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। दिल्ली की अदालत में सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद विधायक श्री सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना लाया जाएगा।
श्रीमती मलिक ने बताया कि विधायक के बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित एके-47 राइफल एवं दो ग्रेनेड बरामदगी के मामले में उन्हें बाढ़ की अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में वह पिछले सात दिनों से फरार चल रहे थे और आज उन्होंने दिल्ली के साकेत न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।
गौरतलब है कि प्रतिबंधित एके-47 राइफल एवं दो ग्रेनेड की बरामदगी के मामले में 16 अगस्त 2019 की देर रात को श्री सिंह के खिलाफ बाढ़ थाने में विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (संशोधन) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संशोधन अधिनियम के तहत बिहार में होने वाली यह पहली कार्रवाई है।
(संपादक, कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image