Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर » HJMUE


अनंतनाग में मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अनंतनाग 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान होगा जिसके तहत मंगलवार को अनंतनाग जिले में वोट डाले जाएंगे।
यह देश में एकमात्र लोकसभा सीट है जिसमें तीन चरणों-तीसरे, चौथे तथा पांचवें चरण में मतदान होगा। इस निर्वाचन क्षेत्र के तहत पड़ने वाले अनंतनाग जिले में कल वोट डाले जाएंगे जबकि कुलगाम में चौथे और शोपियां तथा पुलवामा में पांचवें चरण में मतदान होगा। इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये हैं।
अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में कुल 16 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं जिनमें से पहले चरण में अनंतनाग, डोरू शाहाबाद, कोकरनाग, शानगुस, बिजबेहरा तथा पहलगाम में मतदान होगा। इस लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी. ए. मीर तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी मोहम्मद यूसुफ सहित 18 उम्मदीवारों की किस्मत का फैसला होगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा। पहले शाम छह बजे तक मतदान होना था।
निर्वाचन अधिकारी खालिद जहांगीर ने सोमवार को यूनीवार्ता को बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा सहित सभी व्यवस्था कर ली गयी है। उन्होंने कहा, “इस लोकसभा सीट पर चुनाव जिलावार अपनी-अपनी तारीख पर संपन्न होगा, जैसा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने घोेषणा कर रखी है।” कुलगाम जिले में 29 अप्रैल तथा शोपियां और पुलवामा जिले में छह मई को मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
उन्होंने बताया कि संबंधित मतदान केंद्रों पर बिजली आपूर्ति, फर्नीचर, पानी की आपूर्ति और अन्य न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था कर दी गयी हैं। उन्होंने बताया कि अनंतनाग जिले के 28 मतदान स्थलों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गयी है।
संतोष, यामिनी
वार्ता
There is no row at position 0.
image