Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय सीट से नामांकन भरा

अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय सीट से नामांकन भरा

हमीरपुर, 26 अप्रैल(वार्ता) सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने आज यहां अपना नामांकन दाखिल किया।

श्री ठाकुर ने राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश पार्टी प्रवक्ता रंधीर शर्मा की मौजूदगी में मतदान अधिकारी रिचा वर्मा के कार्यालय अपना नामांकन दाखिल किया।

इससे पहले श्री ठाकुर ने यहां हॉस्पिटल चौक से पार्टी के बड़े नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो करते हुये गांधी चौक पहुंचे। इस दौरान सड़क किनारे खड़े बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री ठाकुर के समर्थन में नारेबाजी की तथा नेताओं पर पुष्म वर्षा की।

श्री ठाकुर हमीरपुर संसदीय सीट से तीन बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके है और पार्टी ने एक बार पुन: उनमें विश्वास व्यक्त करते हुये उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में श्री ठाकुर ने कांग्रेस के रजिंदर राणा को 98403 मतों के अंतर से पराजित किया था। इस बार कांग्रेस ने नैनादेवी से अपने विधायक रामलाल ठाकुर को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है जो इससे पहले भी तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं तथा तीनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इनमें वह दो बार भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुरेश चंदेल और एक बार श्री धूमल से चुनाव हारे हैं।

इस सीट से कांग्रेस के नारायण चंद पराशर, भाजपा के प्रेम कुमार धूमल, सुरेश चंदेल और अनुराग ठाकुर तीन-तीन बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इनमें श्री चंदेल और श्री ठाकुर जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। की आस पूरी न होने पर श्री चंदेल हाल ही में भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। श्री पराशर ने वर्ष 1971, 1980 और 1984 में तथा श्री धूमल ने वर्ष 1989, 1991 और वर्ष 2007 में, श्री चंदेल ने वर्ष 1998, 1999 और 2004 में और श्री ठाकुर वर्ष 2008, 2009 और 2014 में इस सीट से विजयी रहे।

सं.रमेश1344वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image