Friday, Mar 29 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अनिल कुमार चौधरी ने सेल अध्यक्ष का पद संभाला

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (वार्ता) श्री अनिल कुमार चौधरी ने शनिवार को महारत्न कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया।
इससे पहले वह सेल के निदेशक (वित्त) थे। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद 1984 में कनिष्ठ प्रबन्धक (वित्त एवं लेखा) के रूप में सेल के निगमित कार्यालय से अपने करियर की शुरुआत की। वह 2010 में सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) बने।
वर्ष 2011 की शुरुआत में वह सेल के निदेशक (वित्त) बनकर निगमित कार्यालय लौट आए। निगमित कार्यालय में अपने लंबे कार्यकाल के दौरान श्री चौधरी ने ट्रेजरी और बैंकिंग परिचालन, विदेशी मुद्रा प्रबंधन, पूंजीगत बजट, लागत और संचालन बजट, वित्तीय सहमति और केंद्रीकृत ग्रेच्युटी और सुपरन्यूएशन फंडों के प्रशासन में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
सेल की विज्ञप्ति के अनुसार वित्त निदेशक के रूप में उन्होंने लागत कम करने, संसाधनों के अनुकूलतम उपयोग को बढ़ावा देने और विवेकपूर्ण वित्तीय उपयोग लागू करने जैसे रणनीतिक कदम उठाए, जिनसे सेल का कायाकल्प करने में मदद मिली।
जय/शेखर
वार्ता
More News
रुपया आठ पैसे लुढ़का

रुपया आठ पैसे लुढ़का

28 Mar 2024 | 9:12 PM

मुंबई 28 मार्च (वार्ता) अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती करने में कोई जल्दबाजी नहीं होने के बयान से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे लुढ़ककर 83.42 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
होण्डा ने  घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

होण्डा ने घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

28 Mar 2024 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय परिचालन शुरू करने से लेकर अब तक 6 करोड़ दोपहिया वाहन घरेलू बाजार में बेचने की आज घोषणा की।

see more..
image