Friday, Mar 29 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी


अपूर्वी-रवि ने दिलाया एशियाड में पहला पदक

जकार्ता, 19 अगस्त (वार्ता) भारतीय निशानेबाज़ अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 18वें एशियाई खेलों में रविवार को निशानेबाज़ी में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ इन खेलों में भारत का पदक खाता खोल दिया।
इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में आयोजित एशियाई खेलों में रविवार से प्रतिस्पर्धाएं शुरू हुयी हैं जिसमें अपूर्वी और रवि ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहते हुये पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने कुल 429.9 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता जो एशियाड में भारत का किसी भी स्पर्धा में पहला पदक है।
इस स्पर्धा में चीनी ताइपे की यिंगशिन लिन और शाओचुआन लू की जोड़ी ने खेलों का रिकार्ड बनाते हुये 494.1 अंक के साथ स्वर्ण जबकि रूझू झाओ और हारोन यांग की चीनी जोड़ी ने 492.5 अंकों के साथ रजत जीता।
हालांकि अपूर्वी अौर रवि की भारतीय जोड़ी ने फाइनल में अच्छी शुरूआत की और काफी समय तक दूसरा स्थान बनाये रखा। लेकिन 34 शॉट्स के बाद वे तीसरे स्थान पर खिसक गये। 38 शॉट्स के बाद भारतीय जोड़ी 390.2 के स्कोर पर चीन के साथ संयुक्त दूसरे पायदान पर पहुंची लेकिन अंत में चीन ने भारत को तीसरे पायदान पर पछाड़ दिया।
प्रीति
वार्ता
There is no row at position 0.
image