Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अपने हलकों में पार्टी के लाेस. प्रत्याशियों की जीत के लिये मंत्री, विधायक होंगे जिम्मेदार: अमरिंदर

अपने हलकों में पार्टी के लाेस. प्रत्याशियों की जीत के लिये मंत्री, विधायक होंगे जिम्मेदार: अमरिंदर

चंडीगढ़, 24 अप्रैल(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि राज्य में पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिये सरकार के मंत्री और विधायक अपने अपने हलकों में जिम्मेदार होंगे तथा जो भी इसमें विफल रहेंगे उन्हें कार्रवाई का सामना करने के लिये तैयार रहना चाहिये।

कैप्टन सिंह ने कहा कि यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के नेतृत्च में पार्टी हाईकमान ने राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करने के मिशन के तहत लिया है। उन्होंने कहा कि अपने हलकों में जो मंत्री अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने में विफल रहेंगे उन्हें मंत्री पद से हाथ धोना पड़ेगा वहीं ऐसे विधायकों का अगले विधानसभा चुनावों में टिकट कटना तय है।

इसके अलावा पार्टी ने राज्य बोर्डों और निगमों के चेयरमैन पदों पर नियुक्तियों के मापदंड भी कड़े कर दिये हैं तथा इन पदों पर अब उन नेताओं के नामों पर ही विचार होगा जिनका इन लोकसभा चुनावों में व्यक्तिगत तौर पर प्रदर्शन बेहतरीन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैसलों का उदेश्य पार्टी में प्रदर्शन आधारित कार्यप्रणाली काे बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी का लक्ष्य चुने गये प्रतिनिधियों के माध्यम से पार्टी और जनता की बीच को पाटना है ऐसे में वह उन्हीं लोगों को अव्छे ओहदों पर लाना चाहते हैं जो सतही स्तर पर अच्छा काम करेंगे।

image