Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 152 आतंकवादी ढेर, 52 घायल

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 152 आतंकवादी ढेर, 52 घायल

काबुल, 23 जुलाई (वार्ता) अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आतंकवादी संगठन तालिबान के 152 आतंकवादी मारे गये और 52 अन्य घायल हो गये हैं।

रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी फवाद अमन ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान लोगर, कुनार, पक्तिया, गजनी, कंधार, बल्ख, समांगन, हेलमंद, निमरूज और कपीसा प्रांतों में सुरक्षा बलों की जमीनी कार्रवाई और हवाई हमलों में 152 तालिबानी आतंकवादी मारे गये और 52 अन्य घासल हो गये।

उन्होंने बताया कि कमांडो बलों ने गुरुवार रात कुंदुज प्रांतीय केंद्र के बाहरी इलाके में एक अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान आतंकवादी संगठन तालिबान के एक वरिष्ठ कमांडर सहित सात आतंकवादी मारे गये और नौ अन्य घायल हो गये।

कपीसा प्रांत के नेजराब जिले में चलाये गये दूसरे अभियान में वायु सेना ने तालिबानियों को निशाना बनाया। हवाई हमले के परिणामस्वरूप 10 आतंकवादी मारे गये और उनके हथियार तथा गोला-बारूद नष्ट हो गये।

श्री अमन ने बताया कि सुरक्षा बलों ने लोगर, कुनार, पक्तिया, गजनी, कंधार, बल्ख, समांगन, हेलमंद, निमरूज प्रांतों में भी बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया है हालांकि इनका प्रांतवार आंकड़ा नहीं मिल सका है।

इसके अलावा सुरक्षा बलों ने हेरात प्रांत के करोख जिले को कल तालिबानियों के कब्जे से मुक्त कराया। इसके लिए चलाये गये आक्रामक अभियान में दसियों आतंकवादी हताहत हुए हालांकि उनकी सही संख्या का पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि हेरात में आतंकवादियों के खात्मे के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है और प्रांत को जल्द ही तालिबानियों के कब्जे से पूरी तरह मुक्त करा लिया जायेगा।

यामिनी

वार्ता

image