Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
दुनिया


अबू धाबी में पहला हिन्दू मन्दिर का शिलान्यास, मोदी ने दी बधाई

अबू धाबी 20 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)की राजधानी अबू धाबी में शनिवार को पहले हिंदू मंदिर के शिलान्यास समारोह में बड़ी संख्या में भारतीयों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मौके पर खाड़ी देश को बधाई दी।
रिपोर्ट के अनुसार यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने इस मौके पर खाड़ी देशों को मुबारकबाद देते हुए श्री मोदी का बधाई संदेश पढ़ा। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा, “एक सौ तीस करोड़ भारतीयों के ओर से मेरे प्रिय मित्र और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को बधाई देता हूं।”
श्री मोदी अपने संदेश में कहा, “तैयार होेने के बाद यह मंदिर सार्वभौमिक मानवीय मूल्यों और आध्यात्मिक नैतिकता का प्रतीक होगा जो भारत और यूएई दोनों की साझा विरासत होगा।” बोचासनवासी श्री अक्षर-पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्थान के प्रमुख आध्यात्मिक महंत स्वामी महाराज ने समरोह की अध्यक्षता की। इसके बाद मुख्य पूजा स्थल पर पवित ईंटें रखी गयीं।
श्री मोदी की वर्ष 2015 में पहली यात्रा के दौरान यूएई सरकार ने अबू धाबी में मंदिर बनाने की योजना को मंजूरी दी थी।
उप्रेति आशा
वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image