Friday, Mar 29 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
राज्य


अब बिजली कर्मचारी आंदोलन की राह पर, 30 अक्टूबर को करेंगे हड़ताल

भिवानी,18 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा में सरकार और कर्मचारियों के बीच बढ़ते टकराव के बीच अब बिजली निगमों के 20 हजार से अधिक कर्मचारियों ने 30 अक्तूबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल की धमकी दे दी है और मांगे नहीं माने जाने पर हड़ताल अनिश्चितकालीन करने का भी अल्टीमेटम दिया है।
इसी कड़ी में कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य में आज निगम कार्यालयों के समक्ष दो घंटे का रोष प्रदर्शन कर धरना दिया। चरखी दादरी के निगम कार्यालय में बिजली कर्मचारियों के प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य बिजली कर्मचारी यूनियन के स्टेट आडिटर राजकुमार सांगवान ने किया। यूनियन की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. दास को नोटिस भेजकर कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दे दी है।
हालांकि सरकार ने प्रदेश में कर्मचारियों के आंदोलनों पर रोक लगाने के लिये एस्मा जैसा कठोर कानून लागू कर रखा है लेकिन इसके बावजूद बिजली निगम से सम्बंधित कर्मचारी यूनियन के नेताओं का कहना है कि उन्हें एस्मा की कोई परवाह नहीं है यह सरकार का अधिकार है।
श्री सांगवान ने कहा कि कर्मचारी अपने हकों के लिए आंदोलन करने के लिए मजबूर हुए हैं। वर्षों से लम्बित अपनी मांगों को लेकर बिजली कर्मचारी संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से इस सम्बंध में कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसलिए अब कर्मचारियों को मजबूरन आंदोलन करना पड़ रहा है।
सं.रमेश1842
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image