Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अभ्रक खदान में चाल धंसने से मजदूर की मौत

नवादा 21 फरवरी (वार्ता) बिहार में नवादा जिले के धमनी पंचायत के पनमा पथलहिया अभ्रक खदान में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से एक मजदूर की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि सवैयाटांड़ पंचायत और धमनी पंचायत की सीमा पर स्थित पनमा पथलहिया अभ्रक खदान में कुछ मजदूर कल शाम अवैध रूप से खनन कर रहे थे तभी अचानक चाल धंस गया । इस दुर्घटना में मजदूर शूकर सिंह की मौके पर ही दबकर मौत हो गयी। मृतक रजौली थाना क्षेत्र के धमनी पंचायत के बुढ़ियाशाख गांव का निवासी था।
सूत्रों ने बताया कि सवैयाटांड़ और धमनी पंचायत के कुछ दबंग लोग यहां के बंद पड़े अभ्रक खदानों में मजदूरों से अवैध रूप से अभ्रक की निकासी करवाते है जिसके कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है ।
इसबीच, जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है। मामले की जांच करायी जा रही है। वहीं, जिला वन पदाधिकारी ने कहा कि वन परिक्षेत्र में आम लोगों का आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित होने के बावजूद भी यदि लोग इस तरह का अवैध कार्य में लगे हैं तो इनके खिलाफ विभाग वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करेगी।
सं.उमेश.सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image