Friday, Mar 29 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अभिषेक मिश्रा को गिरफ्तार करने पर गृह विभाग ने लिखा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र

भोपाल, 23 जनवरी (वार्ता) मध्‍यप्रदेश सरकार ने छतरपुर निवासी अभिषेक मिश्रा को दिल्‍ली पुलिस द्वारा बिना स्‍थानीय पुलिस को सूचना दिये गिरफ्तार कर दिल्‍ली ले जाने पर कड़ी आपत्ति की है।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राज्‍य के गृह विभाग ने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराते हुए दिल्‍ली पुलिस की इस कार्यवाही को उच्‍चतम न्‍यायालय के निर्देशों का उल्‍लंघन बताया है।
उल्‍लेखनीय है कि छतरपुर निवासी अशोक मिश्रा ने कल रात बताया कि उनके पुत्र अभिषेक मिश्रा को राजधानी भोपाल के उसके निवास से कुछ अज्ञात लोग साथ ले गये हैं। इसके बाद से अभिषेक मिश्रा के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल रही और मोबाईल भी बंद है।
स्‍थानीय पुलिस द्वारा खोजबीन करने पर उसकी कंपनी के डायरेक्‍टर अंशुमान सिंह ने बताया कि अभिषेक मिश्रा को सायबर क्राईम यूनिट, स्‍पेशल सेल दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
मध्‍यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने इस बारे में दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को लिखे पत्र में लिखा है कि पूरे घटनाक्रम में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल (एसबी) टीम ने गिरफ्तारी के समय उच्‍चतम न्‍यायालय के निर्देशों का उचित रूप से पालन नहीं किया। स्थानीय पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना नहीं दी और न ही अभिषेक मिश्रा के परिजन को गिरफ्तारी की सूचना दी, जिससे अपहरण की आशंका उत्‍पन्‍न हुई।
गृह विभाग के उप सचिव ने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को भेजे गये पत्र में लिखा है कि दिल्‍ली पुलिस द्वारा की गई इस नियम विरूद्ध कार्यवाही की आवश्‍यक जाँच की जाये।
मीडिया में आई खबरों में अभिषेक मिश्रा को एक राजनीतिक दल से जुड़ा गया बताया गया है। आरोप है कि सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाले अभिषेक मिश्रा ने केंद्र के एक वरिष्ठ नेता के खिलाफ टिप्पणी की, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
गरिमा
वार्ता
image