Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
खेल


अमित और मनीष सेमीफाइनल में, दो पदक पक्के

अमित और मनीष सेमीफाइनल में, दो पदक पक्के

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल (52) और राष्ट्रमंडल खेलों के रजत विजेता मनीष कौशिक (63) ने रुस के एकाटेरिनबर्ग में चल रही आईबा विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और देश के लिए दो पदक पक्के कर दिए।

लगातार दूसरे वर्ष विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में खेल रहे दूसरी सीड अमित ने फिलीपींस के कार्लो पलाम को 4-1 से पस्त कर दिया। अमित ने पलाम को पिछले वर्ष एशियाई खेलों में भी हराया था। अमित का सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के साकेन बिबोसीनोव से मुकाबला होगा।

पूर्व इंडिया ओपन चैंपियन कौशिक ने ब्राजील के वन्डरसन डी ओलीविएरा को हराकर विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला पदक पक्का कर लिया। कौशिक का सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन क्यूबा के एंडी क्रूज़ से मुकाबला होगा।

पहली बार विश्व चैंपियनशिप में खेल रहे रोहतक के संजीत (91) को सातवीं सीड इक्वाडोर के जूलियो सीजर टोरेस कैस्टिलो से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

यह पहली बार है जब एक विश्व चैंपियनशिप में पोडियम पर भारत के एक से ज्यादा मुक्केबाज होंगे। पिछली चैंपियनशिप में गौरव बिधूड़ी ने कांस्य पदक जीता था।

राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image