Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
खेल


अमित, मनीष, संजीत, कविंदर क्वार्टरफाइनल में, पदक से एक कदम दूर

अमित, मनीष, संजीत, कविंदर क्वार्टरफाइनल में, पदक से एक कदम दूर

नयी दिल्ली, 17 सितम्बर (वार्ता) एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल (52), राष्ट्रमंडल खेलों के रजत विजेता मनीष कौशिक (63), संजीत (91) और कविंदर सिंह बिष्ट (57) ने रुस के एकाटेरिनबर्ग में चल रही आईबा विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वे पदक सुनिश्चित करने से एक जीत दूर रह गए हैं।

अमित ने लगातार दूसरे वर्ष विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है। दूसरी सीड अमित ने तुर्की के बातुहान सीफसी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हरा दिया और अब क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला फिलीपींस के कार्लो पलाम से होगा जिसे उन्होंने पिछले वर्ष एशियाई खेलों में हराया था। अमित ने अपनी इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर समर्पित किया।

पूर्व इंडिया ओपन चैंपियन कौशिक ने चौथी सीड और एशियाई खेलों के रजत विजेता मंगोलिया के बातारसुख चिंजोरिग को 5-0 से पीट दिया। कौशिक का अगला मुकाबला ब्राजील के वन्डरसन डी ओलीविएरा से होगा ।

रोहतक के संजीत ने पहली बार विश्व चैंपियनशिप में उतरते हुए दूसरी सीड उज्बेकिस्तान के संजर तुरसुनोव को 4-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। मंजीत को सेमीफाइनल में स्थान बनाने के लिए सातवीं सीड इक्वाडोर के जूलियो सीजर टोरेस कैस्टिलो से मुकाबला करना होगा।

पांचवीं सीड कविंदर ने फ़िनलैंड के अर्सलान खातेव को कड़े संघर्ष में 3-2 से हराकर लगातार दूसरे संस्करण में क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

राज

वार्ता

image