Friday, Mar 29 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमित शाह 28 फरवरी को करेंगे 24वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता

भुवनेश्वर, 27 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।
इस बैठक में इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा दो कैबिनेट मंत्री परिषद के सदस्य के रूप में शामिल होंगे। बैठक में केंद्र सरकार के सचिव और अतिरिक्त सचिव भी शामिल होंगे। क्षेत्रीय परिषद की आखिरी बैठक कोलकाता में एक अक्टूबर 2018 को आयोजित की गयी थी।
आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा जिनमें राज्य के जल मुद्दे, बिजली पारेषण लाइनें, कोयले की खदानों के संचालन पर रॉयल्टी, रेल परियोजनाओं की भूमि और वन मंजूरी, जघन्य अपराधों की जांच, देश की सीमाओं पर मवेशी तस्करी, सुदूर क्षेत्रों में दूरसंचार और बैंकिंग से संबंधित बुनियादी ढांचे की कमी और पेट्रोलियम परियोजनाएं आदि शामिल हैं।

इसके अलावा दूरदराज के क्षेत्रों में दूरसंचार और बैंकिंग बुनियादी ढांचे, पेट्रोलियम परियोजनाओं, केंद्र द्वारा एकत्र किए गए राजस्व पर साझे पैटर्न से संबंधित मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
image