Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने सीरिया में सैनिकों की संख्या में कटौती के संकेत दिए

न्यूयार्क, 05 दिसंबर (वार्ता) अमेरिका ने संकेत दिए हैं कि अगर सीरिया में यूरोपीय सहयाेगी अपनी तरफ से सैनिकों की संख्या में कोई योगदान देते हैं तो वह अपने सैनिकों की संख्या में कमी करने पर विचार कर सकता है।
अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि गठबंधन काफी बातें कर रहा है लेकिन हमें यह देखना है कि क्या वे सैनिकों की संख्या में अपनी तरफ से काेई योगदान देते हैं या नहीं।
लंदन में नाटो की बैठक में हिस्सा लेने के बाद वापस आते हुए श्री एस्पर ने कहा कि अगर कोई नाटो सहयोगी हमें अपने 50 सैनिक देने पर फैसला करता है तो हम वहां से अपने 50 सैनिक बुलाने में सक्षम हो सकेंगे।
उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व सीरिया में अमेरिकी सैनिकों की तैनाती की प्रकिया पूरी हो चुकी है और अभी वहां 600 सैनिक तैनात रहेंगे।
सीरिया से अमेरिकी सैनिकों की वापसी का मसला काफी अनिश्चितता भरा है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वर्ष अक्टूबर में कहा था कि अमेरिकी सैनिकों को वहां से जल्द बुलाया जाएगा।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image