Friday, Apr 19 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका में आपातकाल की घोषणा के विरोध में देश व्यापी प्रदर्शन

अमेरिका में आपातकाल की घोषणा के विरोध में देश व्यापी प्रदर्शन

वाशिंगटन 19 फरवरी (शिन्हुआ) अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की अति विवादास्पद अमेरिका -मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए धन को सुरक्षित करने के उदेश्य से की गयी आपातकाल की घोषणा के विरोध में सोमवार को वाशिंगटन, न्यूयार्क, शिकागो सहित विभिन्न शहरों में प्रदर्शन हुए।

वार्षिक प्रेसिडेंट दिवस की छुट्टी के मौके पर आयोजित देशव्यापी प्रदर्शनों के तहत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी अपने हाथों में ‘नकली आपातकाल समाप्त करो’ तथा ‘हम प्रवासियों तथा शहरण चाहने वाले लोगों के साथ हैं’ जैसे नारे लिखे बैनर लिये हुए थे।

वाशिंगटन डीसी के निवासी और कांग्रेस के पूर्व कर्मचारी हाल पोंडर ने कहा कि उनका मानना है कि दक्षिणी सीमा पर कोई आपात स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अपने हस्ताक्षर अभियान के वादे को लेकर कांग्रेस को घेरने के लिए इसे मुद्दा बना रहे हैं। उन्होंने कहा, “ यह सिर्फ राजनीति है, हकीकत नहीं।”

उल्लेखनीय है कि श्री ट्रम्प ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने और अपने हस्ताक्षर अभियान के वादे को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा पर शुक्रवार को हस्ताक्षर कर दिये। इस कदम ने राष्ट्रपति को पैसे हासिल करने के लिए कांग्रेस दरकिनार करने की शक्ति प्रदान कर दी लेकिन इसके तुरंत बाद कानूनी और पक्षपातपूर्ण लड़ाई का नया दौर शुरू हो गया।

संतोष

शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image