Friday, Mar 29 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमेरिकी महिला को मिली जमानत

नैनीताल, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने वैध दस्तावेजों के अभाव में नेपाल के रास्ते भारत आने वाली अमेरिकी महिला को जमानत दे दी है। जेल में बंद कैलिफोर्नियाई महिला को निचली अदालत की अनुमति एवं सभी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद ही भारत छोड़ने के निर्देश दिये गये हैं।
चंपावत जिले की बनबसा पुलिस ने आरोपी महिला फरीदा जलाल को भारत-नेपाल सीमा पर पकड़ा था। वह बिना वीजा के भारत में घुसने का प्रयास कर रही थी। पुलिस ने जब दस्तावेजों की जांच की तो उसके पास पासपोर्ट तो था लेकिन भारत भ्रमण के लिये वीजा उपलब्ध नहीं था। पुलिस ने उसके खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम की धारा तीन एवं विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था।
अमेरिकी महिला 12 जुलाई से जेल में बंद है। निचली अदालत ने उसके जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया था। इसके बाद आरोपी महिला की ओर से उच्च न्यायालय में जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया।
न्यायमूर्ति नारायण सिंह धनिक की अदालत ने मंगलवार को सुनवाई के बाद उसे जमानत प्रदान कर दी। अदालत के आदेश की प्रति बुधवार को उपलब्ध हुई है। अदालत ने कहा कि आरोपी महिला का आपराधिक इतिहास नहीं है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि वह काफी समय से जेल में बंद है।
मामले को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी महिला को जमानत प्रदान कर दी। साथ ही अदालत ने सभी औपचारिकताओं को पूरी करने के बाद ही आरोपी को भारत छोड़ने के निर्देश दिये हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image