Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमूल्या के पिता ने बेटी को कड़ी सजा देने की मांग की

बेंगलुरु 21 फरवरी (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाली अमूल्या लियोान के पिता नोरोन्हा लियोना ने शुक्रवार को बेटी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।
बेंगलुरु में गुरुवार को हुई इस घटना के तुरंत बाद अमूल्या को हिरासत में ले लिया गया। उसे कल ही अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
श्री लियोना ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी से ऐसा उम्मीद नहीं थी कि वह देश के संविधान का उल्लंघन करेगी।
श्री लियोन ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, “कुछ समय से वह मेरी नहीं सुन रही है और सही व्यवहार नहीं कर रही थी। उसे कानून के मुताबिक दंडित किया जाना चाहिए और उसके खिलाफ बहुत कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं जनता से माफी मांगता हूं, लेकिन मैं उसे जमानत पर रिहा कराने अथवा उस पर लगाये गये आरोपोें के खिलाफ अदालत में उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील नहीं रखूंगा।”
उन्होंने कहा,“ मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं, मैंने उसे घर आने को कहा लेकिन वह मेरी नहीं सुन रही है। वह हालांकि 18 साल की हो गयी है लेकिन एक अपरिपक्व लड़की की तरह व्यवहार कर रही है। मुझे लगता है कि जेल में उसे अपनी गलतियों का एहसास होगा और वह खुद में सुधार लायेगी।”
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “वह पढ़ने में बहुत होशियार है और हर विषय में अच्छा प्रदर्शन करती रही है।”बी
उन्होंने कहा, “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि अचानक उसे क्या हुआ और किसने उसे इस तरह से बर्ताव, कानून के उल्लंघन और पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने के लिए उकसाया।
इस बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मैसुरु में हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि अमूल्या का नक्सलियों के साथ संबंध हो सकता है।
श्री येदियुरप्पा ने कहा कि जांच में अमूल्या के नक्सलियों के साथ संबंध साबित हुए हैं। उसे दंडित किया जायेगा और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो युवाओं को भड़का रहे हैं।
राम, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image