Friday, Apr 19 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमस में बाढ़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हुयी

गुवाहाटी 20 जुलाई (वार्ता) असम में बाढ़ के कारण पिछले 24 घंटों में 12 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हाे गयी।
इस बीच असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने शनिवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मोरीगांव जिले में शुक्रवार को पांच और बारपेटा में तीन तथा भूस्खलन में दो लोगों की मौत होने की रिपोर्ट मिलने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 62 हो गया हैं। बाढ़ प्रभावित सभी 24 जिलों में कुछ सुधार हुआ है।
राज्यपाल ने आज कामरूप, गोलपारा, दक्षिण सलमारा और धुबरी जिले का हवाई सर्वे किया। हवाई सर्वे के दौरान राज्यपाल के साथ लोअर असम डिवीजन आयुक्त सहित अपर सचिव, राजस्व और जिलाधिकारी विभाग कई वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ थे। उन्होंने गौरीपुर और धुबरी में तीन राहत शिविरों में रह रहे लोगों से मुलाकात की और जिला अधिकारी को बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कराने के निर्देश दिये।
बाढ़ से राज्य के 44 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुये है और एक लाख 31 हजार लोगों को 689 राहत शिविरों में ठहराया गया है। नेमाटीघाट (जोरहाट), गोलपारा और धुबरी, नुमालीगढ़ (गोलाघाट) में धनसिरी (एस) और कोपिली धरमटुल (नागांव) में राज्य की ब्रह्मपुत्र सहित प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।
राम टंडन
(वार्ता)
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image