Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य


अयोध्या का राम मंदिर कभी भाजपा का चुनावी मुद्दा नहीं रहाःडा.पाण्डेय

अयोध्या का राम मंदिर कभी भाजपा का चुनावी मुद्दा नहीं रहाःडा.पाण्डेय

देवरिया, 22 सितम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा है कि अयोध्या का राम मंदिर कभी भाजपा का चुनावी मुद्दा नहीं रहा है।

श्री पाण्डेय ने शनिवार को यहां मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत देवरिया और कुशीनगर जिला स्तरीय कार्यकर्ता की बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने देश व प्रदेश में विकास की गंगा बहाने का कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने प्रदेश में सर्वाधिक शौचालय,आवास,उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस चूल्हा,सिलेंडर देने का कार्य किया है और इसके साथ ही अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत प्रदेश में और भी विकास कार्य कराये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं दुनिया जानती है, अयोध्या में श्री राम का जन्म हुआ था। देश की जनता के साथ भारतीय जनता पार्टी भी चाहती है कि अयोध्या में कानूनी सम्यक ढंग से राम मंदिर का निर्माण हो।

एससी-एसटी एक्ट में हुये संशोधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि 1947 में हुई संविधान सभा की बैठक में उस समय 75 प्रतिशत सामान्य वर्ग के लोग थे और उन्होंने समाज के दबे कुचले लोगों को ऊपर उठाने का बीड़ा उठाया था। उन्होंने कहा कि इस एक्ट का देश व प्रदेश में कहीं दुरूपयोग नहीं होने दिया जायेगा।

श्री पाण्डेय के सामने ही पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ताओं ने अपने ही जिलाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी कर उनको हटाने की मांग की। इस दौरान प्रदेश के मंत्री सूर्य प्रताप शाही और जय प्रकाश निषाद कार्यकर्ताओं के रूख को देखकर अगल बगल हट गये। कार्कर्ताओं द्वारा अपने जिलाध्यक्ष के विरोध के सवाल पर श्री पाण्डेय ने कहा कि कोई विरोध नहीं हुआ है। कार्यकर्ता अपने प्रदेश अध्यक्ष से अपनी बात कह रहे थे। कार्यकर्ताओं ने कोई अनुशासनहीनता नहीं की है।

image