Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या के स्टेशन को राम मंदिर मॉडल की तरह बनाने के लिये भूमि-पूजन

अयोध्या के स्टेशन को राम मंदिर मॉडल की तरह बनाने के लिये भूमि-पूजन

अयोध्या, 14 नवम्बर (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन को राम मंदिर मॉडल की तरह बनाने के लिये भूमि-पूजन किया गया।

फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार को यहां अयोध्या रेलवे स्टेशन को राम मंदिर मॉडल की तरह उच्चीकरण एवं सौंदर्यीकरण तथा नवनिर्माण कार्यों का भूमि-पूजन करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस रेलवे स्टेशन को सुंदर एवं भव्य बनाने के लिये एक लाख साठ हजार करोड़ रुपया स्वीकृत हुआ है।

उन्होंने बताया कि अयोध्या का रेलवे स्टेशन इतना सुंदर दिखे जिससे यात्री स्वाभाविक रूप से राम मय हो जाय। स्टेशन की खासियत बनने के बाद ही पता चलेगा । यह स्टेशन राम मॉडल के अनुरूप ही बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस स्टेशन पर पचास से लेकर एक लाख यात्री रुक सकेंगे। इसके काम में घन की कमी आयेगी तो उसे केन्द्र सरकार पूरा करेगी। स्टेशन के नवनिर्माण के लिये पचास करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त भी कर दी गई हैं।

श्री सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी यही इच्छा है कि अयोध्या रेलवे स्टेशन सुंदर और स्वच्छ दिखे। इसीलिये स्टेशन को राइट संस्था बना रही है। यह वह संस्था है जिसने जम्मू कश्मीर के कटरा स्टेशन को बनाया है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यही चाहते हैं कि अयोध्या का विकास हो। विकास के लिये केन्द्र और प्रदेश सरकार धन की कमी नहीं आने देगी।

इस अवसर पर अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, महंत गिरीशपति त्रिपाठी, महंत अर्जुन दास, अयोध्या महानगर के अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, रमापति पाण्डेय सहित संत, भाजपा नेता और बड़ी संख्या में रामभक्त मौजूद थे।

More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
image