Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य


अरुणाचल में कोरोना के सात नये मामले

अरुणाचल में कोरोना के सात नये मामले

ईटानगर 05 जुलाई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से सात और मरीजों के संक्रमित होने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 259 तक पहुंच गयी।

राज्य स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने शनिवार को बुलेटिन में कोरोना से सात और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की। इन सात नये मामलों में से चार अंजाव, दो तिरप और एक कैपिटल कॉम्पलेक्स से हैं।

अंजाव में बिहार से आए लोग, तिरप में उत्तर प्रदेश से और कैपिटल कॉम्पलेक्स में झारखंड से लौटे लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी नए मामले क्वारंटीन सुविधा केन्द्र से पॉजिटिव पाए गए। किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं थे और उन्हें काेविड केयर सेंटर भेज दिया गया है।

कल देर रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार तवांग से कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज के ठीक हाने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। मरीज की दो परीक्षण रिपोर्ट निगेटिव आयी थी और उसे 14 दिनों के होम क्वारंटीन और स्व-निगरानी में रहने की सख्त सलाह दी गयी है।

राज्य के कैपिटल कॉम्पलेक्स में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, अभी तक यहां 90 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 82 सक्रिय मामले हैं और आठ मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

राज्य में अभी तक 259 कोरोना संक्रमित मामलों की रिपोर्ट सामने आयी है जिनमें से 182 सक्रिय मामले है और 76 मरीजों के ठीक हाेने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है जबकि एक मरीज की इस जानलेवा वायरस से जान जा चुकी है।

उप्रेती, यामिनी

वार्ता

More News
खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

25 Apr 2024 | 1:40 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) 'इन्हैरिटेंस टैक्स' (विरासत कर) से जुड़े मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और कहा कि ये कर कांग्रेस सरकार के समय में पहले भी लागू था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलने वाली संपत्ति को पाने के लिए उनके पुत्र और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस कर को समाप्त कर दिया और अब अपना मामला निपटने के बाद कांग्रेस सत्ता पाने फिर वही कानून और कड़ाई से लागू करना चाहती है।

see more..
image