Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


अल अजीजिया मामले में नवाज की सजा पर फैसला सुरक्षित

इस्लामाबाद 21 फरवरी (वार्ता) इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ काेे अल अजीजिया स्टील मिल से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की सजा खत्म करने की अपील संबंधी याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।
जस्टिस आमिर फारूक और जस्टिस मोहसिन अख्तर कयानी की खंडपीठ ने गुरुवार को बचाव पक्ष के वकील ख्वाजा हारिस अहमद और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अतिरिक्त महाभियोजक जहांजेब भरवाना की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। श्री हारिस ने अदालत के समक्ष दलील दी कि मेडिकल बोर्ड ने बताया है कि उनके मुवक्किल कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। उन्हें किडनी और दिल
की बीमारियां तथा मधुमेह और हाइपरटेंशन की शिकायत है।
उन्होंने कहा कि अपनी पसंद के चिकित्सक और अस्पताल से बेहतर इलाज पाना श्री शरीफ का मौलिक अधिकार है।
नैब के अतिरिक्त महाभियोजक भरवाना ने सजा निलंबित करने का विरोध करते हुए कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से ऐसा पता नहीं चलता कि कैद में रहने से श्री शरीफ की जान को खतरा है।
उन्होंने कहा कि श्री शरीफ की याचिका के साथ संलग्न एक पत्र के मुताबिक वह अपने इलाज के लिए ब्रिटेन जा सकते हैं। इस पर खंडपीठ ने उन्हें याद दिलाया कि श्री शरीफ का नाम देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिलने वालों की सूची में शामिल है और वह सरकार की अनुमति के बिना विदेश नहीं जा सकते।
गौरतलब है कि पाकिस्तान के श्री शरीफ के वकील ने गत 26 जनवरी को हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अपने मुवक्किल की सजा निलंबित करने की मांग की है। साथ ही खराब स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें जमानत देने की गुजारिश की है। अल-अजीजिया स्टील मिल मामले में जवाबदेही अदालत द्वारा 24 दिसंबर को सात साल की सजा सुनाये जाने के बाद से शरीफ लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद हैं।
यामिनी, नीरज
वार्ता
More News
मिस्र, नीदरलैंड ने गाजा संघर्ष समाप्त करने, दो-राज्य समाधान लागू करने का किया आह्वान

मिस्र, नीदरलैंड ने गाजा संघर्ष समाप्त करने, दो-राज्य समाधान लागू करने का किया आह्वान

25 Apr 2024 | 10:06 AM

काहिरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने बुधवार को डच प्रधान मंत्री मार्क रुटे के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने गाजा में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने और दो-राज्य समाधान को लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

see more..
ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

25 Apr 2024 | 9:58 AM

साओ पाउलो, 25 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) ब्राजील के मुख्य राजमार्गों में से एक पर बुधवार को दो मालवाहक ट्रकों और एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। संघीय राजमार्ग पुलिस ने यह जानकारी दी।

see more..
गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

25 Apr 2024 | 9:53 AM

बेरुत, 25 अप्रैल (वार्ता) गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों के खिलाफ 1,650 सैन्य अभियान शुरू किए हैं, जिसमें दो हजार से अधिक इजरायली कर्मी मारे गए या घायल हुए हैं।

see more..
image