Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल-कायदा के और आतंकवादी पकड़े जायेंगे:एनआईए

कोच्चि 20, सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने कहा है कि अल-कायदा आतंकवादी संगठन के और सदस्य पकड़े जायेंगे। एजेंसी ने शनिवार को नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था उनमें तीन केरल और छह पश्चिम बंगाल के हैं।
एनआईए ने गिरफ्तार आतंकवादियों को हिरासत में दिए जाने का आग्रह करते हुए अदालत को रविवार को बताया कि आतंकवादियों के इस समूह के 10 से अधिक अन्य सदस्यों की पहचान कर ली गई है। इस समूह के सभी लोग बांग्ला बोलते हैं। उनकी देश के विभिन्न इलाकों में बड़े पैमाने पर हमला करने की योजना है। उसने बताया कि इस समूह के और भी लोगों का पता चला है लेकिन फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो पाई है।
केरल से गिरफ्तार तीन आतंकवादियों में से दो को पूछताछ के लिए आज दोपहर नयी दिल्ली ले जाया गया। आतंकवादी मंगलवार तक एजेंसी की हिरासत में हैं।
उल्लेखनीय है कि एजेंसी ने कल एक साथ छापे मार कर नौ आतंकवादियों काे शनिवार तड़के गिरफ्तार किया था। उनके पास से बड़ी संख्या में आधुनिक हथियार,आपत्तिजनक दस्तावेज ,जिहादी साहित्य , सुरक्षा जैकेट, डिजिटल डिवााइस आदि बरामद किये गए हैं। उनकी देशभर के सरकारी संस्थानों और मासूम लोगों को निशाना बनाने की योजना थी। सभी आतंकवादियों को पाकिस्तान स्थित अल-कायदा ने सोशल मीडिया के माध्यम से भारत पर बड़े हमले के लिए तैयार किया था।
आशा जितेन्द्र
वार्ता
image