Friday, Mar 29 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर जिले में हमले के विरोध में व्यापक प्रदर्शन

अलवर, 16 फरवरी (वार्ता) कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमलों के विरोध में आज अलवर जिले में कई स्थानों पर बाजार बंद रहे और आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन करके पाकिस्तान का झंडा जलाया।
पूर्व सैनिकों, व्यवसायाियों और विभिन्न संगठनों ने केंडिल मार्च निकाल कर आतंकियों के खिलाफ कर्रवाई की मांग करते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया गया। पूर्व सैनिकों ने पाक को सबक सिखाने के लिए समर्थन देने का संकल्प लिया और कहा कि सरकार आदेश दे तो हम दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार हैं।
अलवर के नेमीचंद मार्केट में खाद बीज भंडार वालों ने जम्मू कश्मीर में हुए हमले पर शोक जताया और मार्केट बंद कर प्रदर्शन किया। ओसवाल जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के हजारों छात्र-छात्राओं द्वारा कंपनी बाग स्थित शहीद स्मारक पर शहीद सैनिकों को पुष्प अर्जित करते हुए कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। इससे पहले स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्कूल से कंपनी बाग तक रैली निकाली गई।
अर्ध सैनिक बल, नेवी और एयर फोर्स के भूतपूर्व जवानों ने कंपनी बाग स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करते हुए मौन धारण करके श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सभी दुखी और आक्रोशित थे। भूतपूर्व सैनिक एसोसियन के जिला अध्यक्ष सूबेदार गंगाधर यादव ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा जो यह घटना की गई है इस पर हम सभी भूतपूर्व सैनिक आज भी सीमा पर जाकर लड़ने को तैयार हैं। वहीं पूर्व सैनिक कल्याण समिति के महासचिव रमेश यादव ने कहा कि इस घटना पर भारत सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए अगर उन्हें हमारी जरूरत पड़े तो हम लड़ने को तैयार हैं।
जाट महासभा द्वारा भी पुष्प अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। जाट समाज के लोगों का कहना था कि पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का सरकार बदला ले। अगर हमारी जरूरत पड़े तो हम साथ देने को तैयार हैं। इस समय सभी भारतवासियों को दुख के साथ जोश भी है, जो हमारे जवानों के साथ किया गया है उसका बदला लेने के लिए सभी आक्रोशित हैं।
आर्य कन्या समिति द्वारा नंगली सर्किल स्थित आर्य कन्या विद्यालय से रैली निकालकर शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। रैली में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। थानागाजी कस्बे में सभी व्यवसायी संगठनों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और पुलवामा की घटना को लेकर पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की, इस मौके पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
रैणी कस्बा आतंकी हमले के विरोध में पूर्ण रूप से बंद रहा। रैणी व्यापार मंडल एवं युवा वर्ग की और से आयोजित बंद का सभी व्यापारियों ने समर्थन किया और अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इस दौरान रैणी बस स्टैंड पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया गया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाकर विरोध जताया। इस अवसर पर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। मालाखेड़ा खाद बीज बाजार भी पूरी तरह से बंद रहा और हिंदुस्तान जिंदाबाद हिंदुस्तान जिंदाबाद भारत माता की जय कारों के साथ पूरा बाजार गूंज उठा।
जैन सुनील
वार्ता
image