Friday, Mar 29 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में तीन निर्दलीय पार्षदों के अपहरण का आरोप

अलवर, 21 नवम्बर (वार्ता) अलवर में नगर परिषद सभापति के लिए दोनों ही दलों में निर्दलीय पार्षदों को लेकर जबरदस्त खींचतान चल रही है इसके चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) खेमे से आज तीन पार्षदों को जबरन ले जाने का आरोप कांग्रेस पर लगाया गया है।
भाजपा के शहर विधायक संजय शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा द्वारा बाड़ेबंदी कर कर रखे गए निर्दलीय प्रत्याशियों के ठिकाने पर पुलिस के सहयोग से धावा बोल दिया और वहां से तीन निर्दलीय पार्षदों को जबरन ले गये। उन्होंने कांग्रेस के मंत्री टीकाराम जूली सहित पार्टी के जिलाध्यक्ष पर निर्दलीय पार्षदों के ठिकाने में जबरन घुसकर मारपीट करने और तोड़फोड़ करने के आरोप लगाते हुए कहा कि इस संबंध में पुलिस महानिदेशक सहित अलवर जिला पुलिस अधिकारियों से बातचीत की है। और इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।
श्री शर्मा ने बताया कि निर्दलीय पार्षदों को सरिस्का के एक स्थान पर रखा गया था। सुबह राजस्थान सरकार के मंत्री टीकाराम जूली एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष सहित कई आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उस रिसोर्ट पर पहुंचे और अंदर घुसने का प्रयास किया। जब चौकीदार ने द्वार नहीं खोले तो वे लोग दीवार कूदकर अंदर घुस गये। उन्होंने आरोप लगाया कि इनके साथ पुलिस भी मौजूद थी। अंदर घुसते ही उन्होंने पार्षदों के साथ मारपीट की। रिसोर्ट के सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। अन्य तरीके से तोड़फोड़ की और अपने साथ तीन पार्षदों धर्मपाल सिंह तंवर, मूर्ति देवी और धारा सिंह को जबरन ले गये।
श्री शर्मा ने आरोप लगाया कि अन्य पार्षदों ने इनके चंगुल से छूट कर अपनी जान बचाई और अपने स्तर पर संघर्ष करके इनसे मुकाबला किया। उन्होंने बताया कि इस रिसोर्ट में 10 पार्षद रोके गए थे जबकि तीन पार्षदों को कांग्रेस वाले जबरन अपने साथ ले गए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सत्ता पक्ष की ओर से की गयी आतंकी घटना है। अलवर के इतिहास में यह पहली घटना है। चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस किस स्तर पर जा सकती है।
उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक पुलिस अधीक्षक जिला कलेक्टर से बात की है और अब चिंता इस बात की है कि निर्दलीय पार्षद धारा सिंह के परिजन चिंतित हैं कि उन्हें कहां ले जाया गया है। उनके परिजन इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायेंगे।
दूसरी ओर मंत्री टीकाराम जूली ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि भाजपा वालों ने पार्षदों को जबरन बंधक बनाकर रखा था और उन्हीं की फोन की सूचना पर ही कांग्रेस के नेता वहां पहुंचे थे। अब माहौल खराब करके ये बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। इनको जबरदस्ती बंधक बनाया गया था। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का बोर्ड बनेगा। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि वहां पर वह खुद मौजूद थे। इस मामले की अगर शिकायत आती है तो जांच कराई जाएगी।
उधर सूत्रों ने बताया कि धर्मपाल सिंह तंवर और मूर्ति देवी का स्वेच्छा से गये हैं जबकि धारा सिंह को मारपीट करके जबरन ले जाया गया है।
जैन सुनील
वार्ता
image