Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अलवर मामला : अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी

चंडीगढ़, 17 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान के अलवर जिले में एक विकलांग नाबालिग लड़की सेे बलात्कार के मामले में राजस्थान सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।
आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला के आज यहां जारी बयान के अनुसार 14 जनवरी को मीडिया में आई खबरों के अनुसार बच्ची अलवर में तिजारा फ्लाईओवर पर बुरी अवस्था में मिली थी जिसके बाद उसेे जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। सर्जरी के बाद उसकी हालत ठीक बताई जाती है।
डॉक्टरों नेे आशंका जताई है कि बच्ची से बलात्कार हुआ है औैर निर्भया जैसी दरिंदगी की गई है लेकिन अलवर पुलिस नेे इसे बलात्कार का मामला नहीं माना है और तीन दिन बीतने के बावजूद जांच नहीं हुई और आरोपी अभी तक कानून के शिकंजे से दूर हैं।
आयोग नेे अलवर पुलिस की इस टिप्पणी कि ‘बलात्कार नहीं हुआ‘ और जांच में देरी को लेकर राजस्थान के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, जिलाधिकारी और जिला पुलिस अधीक्षक को नोटिस भेजे हैं और पीड़िता को न्याय सुनिश्चित कर तुरंत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को भेजने का निर्देश दिया है।
श्री सांपला के अनुसार यदि कार्रवाई रिपोर्ट निर्धारित अवधि में नहीं मिली तो अधिकारियों को दिल्ली में आयोग के समक्ष भी बुलाया जा सकता है।
महेश विजय
वार्ता
More News
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

see more..
image