Friday, Mar 29 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध कब्जे हटवाने गई प्रशासन की टीम पर पथराव

जींद, 01 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में जींद जिले के गांव गुलकनी में तालाब के पानी की निकासी के रास्ते पर ग्रामीणों की तरफ से किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए आज गांव में गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और पुलिस की एक गाड़ी के शीशे भी टूट गए, जिसके बाद के 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया किया है।
मिली जानकारी के अनुसार गुलकनी गांव में तालाब का गंदा पानी ओवरफ्लो हो रहा था और लोगों के मकानों में जा रहा था। इसका कारण पानी निकासी के रास्ते पर कुछ ग्रामीणों की तरफ से कब्जा किया जाना बताया जा रहा है।
आज जुलाना ब्लॉक के बीडीपीओ धर्मबीर खर्ब, पटवारी संदीप कुमार समेत कई पुलिस कर्मी गांव में पहुंचे और तालाब के पास किए गए कब्जे को हटवाकर पानी निकासी का रास्ता बनाया गया। इस दौरान गांव के ही कुछ लोग वहां पहुंच गए और प्रशासन तथा पुलिस टीम पर ईंटों तथा पत्थरों के साथ हमला बोल दिया। पुलिस टीम की एक गाड़ी के शीशे टूट गए और सात पुलिस कर्मचारियों को पत्थरबाजी में चोटें आई। घायलों को नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया।
सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम पर हमला करने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में गुलकनी गांव में 21 लोगों को नामजद करते हुए 50 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।
सं महेश विजय
वार्ता
image