Friday, Mar 29 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अवैध विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

देहरादून/अल्मोड़ा, 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में पुलिस ने अल्मोड़ा जिले के दो अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में शराब के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थो की रोकथाम के लिये अभियान चला रखा है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोतवाली सदर पुलिस और विशेष अभियान दल (एसओजी)ने खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से लोघिया के पास प्रेस लिखे वाहन को रोक कर तलाशी के दौरान मनोज कुमार और विरेन्द्र कुमार के पास से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बोतले बरामद की। बाजार में इसकी कीमत ढाई लाख रुपये आंकी गयी है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा अरूण कुमार वर्मा ने बताया कि पंचायत चुनावों में उपयोग के मद्देनजर यह शराब प्रेस लिखी कार का इस्तेमाल करते हुए हरियाणा से पिथौरागढ लायी जा रही थी।
एक अन्य घटना में थाना सल्ट पुलिस ने एक अन्य वाहन से गिरधर सिंह और मंगल सिंह को 140 पेटी देशी दबंग शराब के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों जगह से बरामद शराब आठ लाख, 21 हजार दो सौ रुपये बतायी जा रही है। दोनों मामलों में वाहनों और बरामद शराब को जब्त कर अभियुक्तों को न्यायालय भेजा दिया गया है।
सं राम
वार्ता
image